Breaking News

नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर भाजपा युवा मोर्चा भी आयोजित करेगा सेवा पखवाड़ा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा प्रधानमंत्री के जन्म दिन 17 सितम्बर से लेकर 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा आयोजित करेगा। यह जानकारी उन्होने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में दी। सेवा पखवाडे़ के तहत विभिन्न सेवा कार्यो के माध्यम से जनसरोकार से जुडेगी।

भाजयुमों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के माध्यम से रक्तदान शिविर आयोजित करेगा। उत्तर प्रदेश में मोर्चा के द्वारा 760 रक्तदान शिविर लगवाए जाएंगे जो अपने-आप में इतिहास होगा। युवा मोर्चा रक्तदान शिविर के साथ 25 सितम्बर पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर वृक्षारोपण अभियान चलाकर बडी़ संख्या में वृक्ष लगाएगा तथा लोगो को पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिए जागरूक करेगा। भाजयुमो के साथ अखिल भारतीय तेरापंत युवक परिषद भी रक्तदान शिविर के आयोजन में सहभागी रहेगी।

भाजयुुमो रक्तदान शिविर के साथ ही रक्तदाताओं का ब्लड ग्रुप तथा दूरभाष नम्बर के साथ पता भी पंजीकृत करके जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराने के लिए डेटाबेस तैयार किया जाएगा। सभी रक्तदाताओं का पंजीकरण भाजयुमो की सेन्ट्रल टीम द्वारा उपलब्ध कराये गए ऑनलाईन लिंक के माध्यम से किया जाएगा। भाजयुमो की जिला ईकाइयों के साथ ही पार्टी के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि भी रक्तदान शिविरों के आयोजन से प्रत्येक जिले में जुडेंगे।

रक्तदान-महादान के मंत्र के साथ जिला स्तर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के तहत सबसे अधिक रक्तदान कराने वाले युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष को प्रदेश नेतृत्व सम्मानित करेगा। पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में उत्तर प्रदेश सबसे अधिक यूनिट रक्तदान करके पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहे इसके लिए युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ता सक्रियता के साथ योगदान देंगे

About Samar Saleel

Check Also

टीबी मरीज को गोद ले सकता है कोई भी सक्षम व्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सेवा पखवाड़े के दौरान टीबी रोगियों को गोद ...