Breaking News

कर्नाटक में बीजेपी की बढ़ेगी मुश्किल, कुमारस्वामी को मिला केसीआर का साथ

र्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और तमाम दल अपने राजनीतिक एजेंडे को साधने में लगे हैं। हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 124 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी है।

दूसरी तरफ कुमारस्वामी आगामी चुनाव के लिए बीजेपी की मुश्किल बढ़ाने वाले हैं।जनता दल सेक्यूलर को ममता बनर्जी के बाद केसीआर का साथ भी मिला है। केसीआर आगामी चुनाव में तेलुगु भाषी इलाकों में जेडी (एस) उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में उतर सकते हैं।

बीआरएस के सूत्रों ने रविवार को कहा कि पार्टी पहले कर्नाटक और तेलंगाना की सीमा से लगे कुछ जिलों में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की योजना बना रही थी लेकिन, अब पार्टी ने फैसला बदल लिया है। पार्टी अब जेडी एस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का विचार बना रही है।

सूत्रों ने कहा कि केसीआर निश्चित रूप से जद (एस) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। खासकर उन क्षेत्रों में जहां “तेलुगु भाषी लोग घनी आबादी वाले हैं”। गौरतलब है कि कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

इससे पहले जेडी (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पिछले हफ्ते कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और टीएमसी प्रमुख से कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार करने का अनुरोध किया। जद (एस) के एक नेता ने बैठक के बाद कहा था, “ममता बनर्जी कर्नाटक में प्रचार करने के कुमारस्वामी के अनुरोध पर सहमत हो गई हैं।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता वाले बीआरएस के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया, “जेडी (एस) हमारा स्वाभाविक सहयोगी है और हम पार्टी के साथ जाएंगे। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जेडी (एस) चुनावों में सफल रहे।”

About News Room lko

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...