Breaking News

बिहार के किशनगंज में गैस सिलेेंडर में ब्लास्ट 4 बच्चों के साथ पति की मौत, पत्नी गंभीर

बिहार के किशनगंजकी सलाम कॉलोनी में रविवार की देर रात लगी आग और उसके बाद फटे गैस सिलिंडर की चपेट में चार बच्चों और उनके पिता की जलकर मौत हो गई. सोई अवस्था में ही पांचों जल गए, जबकि इसी आग के कारण फटे एक सिलिंडर के कारण इनका जला शरीर भी धमाके में उड़ गया.

सिलिंडर ब्लास्ट से पहले मची चीख-पुकार सुन जुटे लोगों ने बच्चों की मां को तो खींचकर निकाल लिया, लेकिन बाकी तक कोई नहीं पहुंच सका था. करीब एक घंटे तक मकान धधकता रहा और जब फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई तो राख में घर के लोहे-टीन के सामान मिले, लेकिन शरीर का अवशेष नहीं मिला.

करीब एक घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग से मची अफरातफरी संभलने पर लोगों ने एक-दूसरे को खोजना शुरू किया तो पता चला कि मकान के अन्य कमरों में रह रहे किराएदार बाल-बाल बच गए, हालांकि सभी लोगों का सामान जलकर राख हो गया. SDM शाहनवाज अहमद नियाजी ने कहा कि अगलगी के कारण की जांच की जा रही है.

एक रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है.

मृतकों की पहचान नूर आलम (44), बेटी तौफा (8) व बबली (6), बेटा रहमत (4) और शाहिद(2) शामिल है. पुलिस ने सभी लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के अनुसार घटना का कारण जानने के लिए बगल में रहने वाले किराएदारों से पूछताछ की जा रही है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...