Breaking News

बीएमडब्ल्यू पंजाब में लगाएगी नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, कंपनी के लिए ऑटो पार्ट्स का होगा निर्माण

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) पंजाब में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने जा रही है.पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान वर्तमान में निवेशकों को लुभाने के लिए जर्मनी के दौरे पर हैं क्योंकि उनकी सरकार पंजाब को व्यापार करने के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य के रूप में बढ़ावा देती है।

यात्रा के दौरान, मान ने राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जर्मनी में बीएमडब्ल्यू मुख्यालय में राज्य सरकार के अनुकरणीय कार्य का प्रदर्शन किया, जिसके बाद जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने पंजाब में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण इकाई स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।सीएम मान ने आगे कहा कि बीएमडब्ल्यू के इस फैसले से राज्य में इंडस्ट्रियल ग्रोथ को काफी बढ़ावा मिलेगा. साथ ही इससे युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.

मान ने इस मुलाकात के दौरान बीएमडब्ल्यू को इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए साथ आने को कहा. बीएमडब्ल्यू आने वाले समय में ई-मोबिलिटी सेगमेंट में अपने फोकस को बढ़ा सकती है. ई-मोबिलिटी ऑटो दिग्गज के लिए फोकस का एक प्रमुख क्षेत्र है, जो 2030 तक अपनी वैश्विक बिक्री का 50 प्रतिशत पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने का लक्ष्य रखता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की ईवी नीति से एक नए युग की शुरुआत होने की उम्मीद है।

About News Room lko

Check Also

Apple के iPhone 14 का निर्माण भारत में हुआ शुरू, देश की आर्थिक स्थिति को मिलेगा सहारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple ने अपनी iPhone ...