Breaking News

भागलपुर में गंगा नदी में यात्रियों से भरी नाव डूबी, 15 से अधिक लोग लापता

गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई. हादसा नवगछिया के गोपालपुर तीनटंगा जहाज घाट के समीप हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार, नाव पर 50 से अधिक की संख्या में लोग सवार थे. हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद से 30 लोगों को डूबने से बचा लिया गया है. इस बीच एक महिला का शव बरामद भी किया गया है. अभी भी 15 से 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं. स्थानीय मल्लाहों की मदद से लोगों की खोजबीन जारी है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा दियारा जहाज घाट पर मजदूर और किसान प्राइवेट नाव पर सवार होकर दियारा (नदी किनारे का क्षेत्र) मकई की बुआई करने के लिए जा रहे थे. क्षमता से ज्‍यादा यात्रियों की वजह से नाव डूबने लगी. आनन-फानन में कई लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई तो कइयों को स्थानीय लोगों और मल्लाहों की मदद से बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, काफी संख्या में लोग अब भी लापता हैं.

घटना तीनटंगा घाट के पास की है. नाव पर पचास से अधिक लोगों के सावर होने की बात कही जा रही है. नाव हादसे के बाद तीस से अधिक की संख्या में लोगों को बाहर निकाला गया. वहीं एक महिला का शव बाहर निकाला गया है. पानी से निकाले गये लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपालपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. प्रशासन के कई आला अफसर समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और मल्लाहों के मदद से लापता लोगों को ढूंढने का सिलसिला जारी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...