Breaking News

दुनिया का पहला गोल्ड होटल, हर तरफ सिर्फ सोना ही सोना- जानें कितना है यहां एक रात रुकने का किराया

क्या आपने सोने का वॉशरूम, बाथटब, दरवाजे, स्विमिंग स्लेप और तो और पूरा का पूरा सोने का होटल देखा है। नहीं देखा है तो चलिए हम आपको वियतनाम की राजधानी हनोई की सैर कराते हैं।

राजधानी हनोई में दुनिया का पहला सोने का होटल खुला है। इस होटल में दरवाजे, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, वॉशरूम, खाने के बर्तन लगभग सारी चीजे सोने की है। बता दें कि हनोई में 2 जुलाई यानि वीरवार को इस होटल का शुभारंभ हुआ है।

हनोई के इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक है। इस होटल में दरवाजे से लेकर कॉफी कप चम्मच तक सोने के हैं। ये होटल 5 स्टार है, जोकि 25 मंजिला बनाया गया है। इस होटल में 400 कमरे हैं। होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं।

इसके साथ ही होटल के स्टाफ का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है। लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी सोने की कारीगरी की गई है जिससे पूरे होटल में सोने की आहट महसूस हो। होटल के वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज सोने की हैं। बेडरूम में भी फर्नीचर और साजो-सामान पर गोल्ड प्लेटिंग की गई है।

इसके बारे में ऐसा कहा जाता है कि सोना आपके मानसिक तनाव को कम करने में मदद करता है जिससे आप रिलैक्स कर सकें। इसलिए होटल प्रबंधन ने सोने की प्लेटिंग का इतना ज्यादा उपयोग किया है।

अगर आप यहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने का किराया करीब 75 हजार रुपए है। वहीं होटल के रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए है। साथ ही यहां पर 6 प्रकार के रूम्स हैं।

साथ ही 6 प्रकार के सुइट भी हैं। प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत 4.85 लाख रुपए प्रति रात है। वहीं इस सोने के होटल में एक गेमिंग क्लब भी है जो 24 घंटे खुला रहता है। यहां तरह-तरह के गेम खेलकर आप पैसों से अपनी किस्मत भी आजमा सकते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...