Breaking News

9/11 आतंकी हमला: 19वीं बरसी पर नीली रोशनी कर अपनों को किया याद

अमेरिका में 9/11 को हुए आतंकी हमले की 19वीं बरसी पर न्यूयॉर्क शहर नीले रंग की रोशनी में नहा रहा है। शहर की दो मशहूर इमारतों ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ और दूसरी ‘एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई नील रंग की रोशनी (बीम लाइट) आकाश की ओर जा रही हैं, जो उस आतंकी हमले में अपने लोगों को की याद दिला रहा है। शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस हमले में अपने लोगों को खोया था। रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए यह कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है।

9/11 मेमोरियल और म्यूजियम के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई तस्वीरों को ट्वीट करते हुए लिखा है कि “आज रात न्यूयॉर्क शहर के आसमान से इस रोशनी के जरिए हम उन निर्दोष लोगों को याद करते हैं, जिन्हें 19 साल पहले हमसे छीन लिया गया था। अंधेरे में हम चमकते हैं।”

ज्ञातव्य हो कि 11 सितंबर, 2001 को आतंकियों ने यात्री विमानों को मिसाइल की तरह इस्तेमाल करते हुए अमेरिका के मशहूर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन को निशाना बनाया था। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में करीब 3000 लोग मारे गए थे।

आतंकी हमले में मरने वालों में 343 फायर विभाग और 60 पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। वहीं, पेंटागन पर हुए आतंकी हमले में 184 लोगों की मौत हुई थी। आतंकी ओसामा बिन लादेन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। जिसे साल 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सील कमांडो ने मार गिराया था।

About Samar Saleel

Check Also

आज वृष और धनु राशि के युवा प्यार के मामले में….. जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे!!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 🏀श्री गणेशाय ...