Breaking News

ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में बूस्टर डोज भी लगना प्रारंभ

लखनऊ। ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन सेंटर में पिछले लगभग 7 महीनों से चल रहे वैक्सीन के अभियान में अब एक नया अध्याय जुड़ गया है।5 जनवरी से बच्चों को वैक्सीन भी गुरुद्वारा साहब के वैक्सीन सेंटर पर लगाई जा रही है तथा अब जिन लोगों को सेकंड डोज लगे 9 महीने पूरे हो गए हैं उनको बूस्टर डोज भी लगाई जाएगी। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि गुरुद्वारा साहब का वैक्सीनेशन सेंटर 14 जून से लगातार जारी है और हमारे वैक्सीनेशन सेंटर पर 90 हज़ार से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा चुकी है और बच्चों का वैक्सीनेशन भी हमारे सेंटर पर हो रहा है। बूस्टर डोज लगना भी शुरू हो गया है। सभी नगर वासियों से हमारी अपील है कि जिनका वैक्सीनेशन अभी कंप्लीट नहीं हुआ है और जिनके बच्चों की उम्र 15 साल से ऊपर है वह सभी कोरोना से बचाव के लिए शीघ्र अति शीघ्र वैक्सीन लगवा लें। कोरोना का नया वेरिएंट इस समय तेजी से अपना संक्रमण फैला रहा है अतः जिन लोगों की समयावधि हो गई है वह लोग बूस्टर डोज भी शीघ्र लगवा लें। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें ताकि सभी लोग सुरक्षित रह सकें।

सोमवार को गुरुद्वारा साहब में 435 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर का प्रबंध हरविंदर पाल सिंह नीटा, हरमिंदर सिंह टीटू कुलदीप सिंह सलूजा पूरी तन्मयता के साथ कर रहे हैं और जो बच्चे वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं उनका हौसला भी बढ़ा रहे हैं और उनको उपहार भी दे रहे हैं।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ उन्नाव बीकापुर डलमऊ उबरनी-रायबरेली-उतरेटिया-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ ...