Breaking News

पीएम मोदी से ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने लगाई गुहार, कहा- जल्द भेजिए कोरोना वैक्सीन

भारत में विकसित दो स्वदेशी वैक्सीन के आपात इस्तेमाल के लिए स्वीकृति मिलने के बाद देश में जल्द कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है। इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति ज़ैर बोल्सोनारो ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द कोविड वैक्सीन भेजने का आग्रह किया है।

बता दें कि विश्व में कोरोना से प्रभावित देशों की फेहरिस्त में ब्राजील दूसरे पायदान पर है, ऐसे में ब्राजील में वैक्सीनेशन की शुरुआत न हो पाने व देरी होने की वजह से ब्राजील पर दबाव बढ़ता ही जा रहा है।

ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस पत्र को जारी किया है। ब्राजील के राष्ट्रपति ज़ैर बोल्सोनारो ने पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में कहा है कि ‘मैं भारतीय टीकाकरण कार्यक्रम पर बिना कोई आंच आए हमारे राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को तत्काल कार्यान्वयन के लिए 20 लाख वैक्सीन डोज की आपूर्ति करने की अपील करता हूं।’

बता दें कि बोल्सोनारो ने पीएम मोदी को यह संदेश ऐसे समय में भेजा है, जब एक दिन पहले ही ब्राजील सरकार द्वारा संचालित फियोक्रूज बॉयोमेडिकल सेंटर ने कहा था कि ब्राजील में एस्ट्राजेनेका की लाखों खुराक इस महीने के अंत से पहले शायद नहीं पहुंच पाएंगी।

फियोक्रूज ने कहा है कि वह वैक्सीन की खुराक के लिए बातचीत कर रहा है। इसमें भारत से आने वाली 20 लाख डोज प्रमुख है। इससे पहले फियोक्रूज ने भारत से पहुंचने वाली एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को आपात उपयोग की मंजूरी देने की अपील की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...