Breaking News

रिटायर शिक्षक से एरियर भुगतान के नाम पर रिश्वत लेते पकड़े गए बीएसए, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

• 2 लाख रुपए की थी मांग, बीएसए को पूछताछ के लिए औरैया कोतवाली ले गई टीम

औरैया में सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम बीएसए अपने कार्यालय में ही बैठे थे और उसी समय वह पर टीम पहुँची। टीम बीएसए को लेकर औरैया कोतवाली गई जहां पर अन्य कार्रवाई चल रही है।

महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे। 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था। इसको लेकर वह बीएसए कार्यालय में चक्कर काट रहे थे। उनसे एरियर निकालने के नाम पर दो लाख रुपए की मांग की जा रही थी।

बिधूना: जिला जज ने सिविल न्यायालय जूनियर डिवीजन की सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण

जिस पर सेवानिवृत्त शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार की शाम करीब छह बजे के बाद शिक्षक बात करके ककोर स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचा। बताया जाता है कि 50 हजार आज देने थे और डेढ़ लाख बाद में देने की बात हुई थी।

सहार में हुए जमीनी विवाद के आरोपी पूर्व फौजी को पुलिस किया गिरफ्तार, बंदूक कारतूस के अलावा सुतली बम हुए बरामद

शिक्षक कार्यालय पहुंचा तो एंटी करप्शन टीम भी बाहर रही और जो रुपए रिश्वत के रूप में शिक्षक ले गया उसमें पाउडर लगा था। बीएसए कार्यालय जाकर जैसे ही शिक्षक ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को रुपये दिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम बीएसए को कोतवाली औरैया ले गई। जहां पूछताछ कर रही है। इसके बाद विधिक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

बिधूना में टीबीए चुनाव में पहले दिन 6 नामांकन पत्र हुए दाखिल, 14 नामांकन पत्रों की हुई बिक्री, चुनाव को लेकर तहसील में सरगर्मी

बताया जा रहा है कि बीएसए विपिन कुमार की शादी फरवरी में होनी थी। तारीख तय हो गई थी। बीएसए विपिन तिवारी पहले परिषदीय शिक्षक थे। इसके बाद ब्लॉक सैफउ हाथरस में बीईओ रहे। फिर आयोग से परीक्षा पास करके औरैया में पहली बार बीएसए बने । करीब छह माह पूर्व ज्वाइन किया था।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...