Breaking News

BSF के जवानों ने 2022 में 22 ड्रोनों को पकड़ा जब्त 316 KG मादक पदार्थ, मार गिराया….

पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने साल 2022 में सीमा पार से भेजे गए 22 ड्रोनों को पकड़ा, दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया और 316 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया।

BSF ने एक बयान में कहा कि पंजाब में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बॉर्डर पर सतर्कता बनाए रखी। नतीजतन, 22 ड्रोनों का पता लगाया और उन्हें पकड़ा गया। इस दौरान 316.988 किलोग्राम हेरोइन, 67 हथियार, 850 राउंड गोली भी जब्त की गई। साथ ही दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार भी गिराया गया। बताया गया कि विभिन्न घटनाओं में 23 नागरिकों को भी पकड़ा गया।

सुरक्षा बलों ने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए बीएसएफ ने अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने वाले नौ पाकिस्तानी नागरिकों को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया है। बता दें कि BSF के जवान पंजाब की 553 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा करते हैं।

बीएसएफ सीमा रक्षक बल होने के नाते सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की देखभाल भी करता है और उनकी भलाई के लिए विभिन्न नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम आयोजित करता है, जिसमें मुफ्त चिकित्सा शिविर, कौशल विकास प्रशिक्षण, खेल टूर्नामेंट और सांस्कृतिक गतिविधियां शामिल हैं।

“जय जवान जय किसान” की सच्ची भावना से सीमावर्ती किसानों की सहायता करने और उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए कंपनी कमांडर नियमित रूप से किसानों के साथ बैठकें करते हैं। कमांडेंट व डीआइएसजी बैठकों में किसानों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करते हैं। इस दौरान ये सुनिश्चित किया जाता है कि इन बैठकों से पहले पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि अधिक से अधिक किसान इन बैठकों में भाग ले सकें।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...