Breaking News

राहुल गांधी को मिली है Z+ सिक्योरिटी कहा- बुलेट प्रूफ कार में भारत जोड़ो यात्रा संभव

वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने सुरक्षा में सेंध के बीच खुद राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि बुलेट प्रूफ कार में भारत जोड़ो यात्रा संभव नहीं है। बता दें कि काग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की सुरक्षा में उल्लंघन के लिए दिल्ली पुलिस को दोषी ठहराया था। इसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कहा कि राहुल गांधी ने खुद प्रोटोकॉल तोड़ा था।

उन्होंने कहा, “सरकार चाहती है कि मैं बुलेट प्रूफ कार में भारत जोड़ो यात्रा करूं। मैं ऐसा कैसे कर सकता हूं? यह पैदल मार्च है।” कांग्रेस सांसद ने उन घटनाओं का भी जिक्र किया, जब भाजपा सरकार के नेताओं ने नियमों का उल्लंघन करते हुए बुलेटप्रूफ कारों से दूरी बनाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। राहुल गांधी ने कहा कि अलग-अलग पार्टियों के लिए अलग-अलग प्रोटोकॉल हैं?

राहुल गांधी ने कहा कि जब उनके (भाजपा) नेता प्रोटोकॉल के खिलाफ खुली जीप में रोड शो करते हैं, तो कोई पत्र नहीं भेजा जाता है। वे एक मामला बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें दावा किया गया है कि राहुल गांधी ने अपने स्वयं के सुरक्षा कवच का उल्लंघन किया है।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुरक्षा चूक को लेकर पिछले दिनों हंगामा मचा हुआ था। पार्टी की ओर से गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया था जिसमें राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का जिक्र किया गया था। कहा गया था कि दिल्ली में 24 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में चूक हुई थी।

कांग्रेस महासचिव ने केंद्र सरकार को लिखी गई चिट्ठी में कहा था कि 24 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंची। उसके बाद राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी। दिल्ली पुलिस उनके चारों ओर के सुरक्षा के घेरे को बरकरार नहीं रख पाई। बता दें कि साल 2022 के 10 महीनों में राहुल गांधी की सुरक्षा में 5 बार चूक की खबरें आई। बता दें कि राहुल गांधी को CRPF की Z+ सुरक्षा प्रदान की गई है।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...