Breaking News

BSNL ने लांच किया नया ब्रॉडबैंड प्लान

नई दिल्ली। ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच BSNL बीएसएनएल ने 549 रुपए का नया ब्रॉडबैंड प्लान निकाला है। इस प्लान के जरिये बीएसएनएल पभोक्ता कुछ शर्तों के साथ अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग कर सकेंगे। इतना ही नहीं उपभोक्ता अगर एक साल, दो साल या फिर तीन साल का प्लान चुनते हैं तो उन्हें अलग से डिस्काउंड भी दिया जाएगा।

BSNL का ये प्लान

बीएसएनएल BSNL  का ये प्लान अंडमान और निकोबार को छोड़कर सभी सर्कल में लागू रहेगा। 549 रुपए के इस ब्रॉडबैंड प्लान में रोजाना 8 एमबीपीएस की स्पीड से 3 जीबी डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट क्रॉस होने के बाद स्पीड घटकर 8 एमबीपीएस से 1 एमबीपीएस रह जाएगी। उपभोक्ता इस प्लान के अंतर्गत रविवार को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर अन्य दिनों में उपभोक्ता सिर्फ बीएसएनएल के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, वहीं अन्य नेटवर्क पर 700 मिनिट की कॉलिंग फ्री होगी।

बीएसएनएल अपने पुराने प्लान की तर्ज पर ही इस प्लान में भी रोजाना रात 10.30 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है।

अगर कोई उपभोक्ता एक साल का प्लान लेता है तो उसे 1,098 रुपए का फायदा होगा, उसे 6,588 रुपए के बदले 5,490 रुपए चुकाने होंगे। वहीं दो साल का प्लान लेने पर 13,176 के बजाय 10,431 रुपए देने होंगे। वहीं तीन साल के प्लान पर 19, 764 रुपए के बजाय 15,372 रुपए चुकाकर प्लान लिया जा सकेगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...