Breaking News

जल्द शुरू होगी BSNL की WiFi इंटरनेट सर्विस, देशभर में 25 रुपये में मिलेगा 2 जीबी डेटा

भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL देशभर के गांवों और शहरों में Wi-Fi की सुविधा शुरू करने का रही है। जिस जगह Wi-Fi नेटवर्क लगाया जाएगा उसे Wi-Fi हॉटस्पॉट जोन कहा जाएगा। इस सर्विस की शुरुआत कंपनी वाराणसी से करने वाली है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL Wi-Fi से कनेक्ट हो जाने के बाद आप 30 मिनट तक मुफ्त में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे, उसके बाद आपको कूपन खरीदने की जरूरत होगी।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल-

बीएसएनल के हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन का वाईफाई ऑन करना होगा। फिर BSNL Wifi नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालना होगा और Get PIN पर टैप करना होगा। आपको SMS के जरिए 6 अंकों का पिन प्राप्त होगा जिसे दर्ज करने पर आप बीएसएनल वाईफाई का इस्तेमाल कर पाएंगे।

कूपन की कीमत-

रूरल एरिया के लिए तीन प्रकार के कूपन उपलब्ध होंगे। इनकी कीमत 25 रुपये, 45 रुपये, और 150 रुपये होगी। 25 रुपये के बीएसएनल रूरल वाईफाई प्लान में ग्राहक को 7 दिनों की वैलिडिटी के लिए 2GB डाटा मिलेगा।150 रुपये वाले प्लान में 28 जीबी डाटा 28 दिनों के लिए मिलेगा।

शहरी इलाकों के लिए करीब 17 प्लान उपलब्ध होंगे, जिनकी शुरुआत कीमत 10 रुपये रखी गई है जो 1999 रुपये तक जाएगी। 1999 रुपये के सबसे महंगे प्लान में 28 दिनों के लिए 160 जीबी डाटा मिलेगा।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL Wi-fi से कनेक्ट करने के बाद आप सिर्फ 30 मिनट तक ही मुफ्त में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करने के लिए आपको कंपनी का कूपन खरीदना होगा। रूरल एरिया के लिए तीन प्रकार के कूपन उपलब्ध होंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...