Breaking News

बाजार में सपाट शुरुआत के बाद लौटी खरीदारी; सेंसेक्स 133 अंक चढ़ा, निफ्टी 21970 के पार

भारतीय बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स गुरुवार को एक मौन शुरुआत के लिए बंद थे क्योंकि निवेशक प्रमुख घरेलू और अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों के लिए ब्रेस करते हैं। इस बीच, शुरुआती कारोबार में सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार करते दिखे। हालांकि बाजार में सपाट शुरुआत के बाद लौटी खरीदारी और सेंसेक्स 133 अंक चढ़ा। निफ्टी 21970 के पार कारोबार करता दिखा।

सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, एसबीआई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन और इंडसइंड बैंक लाभ में रहे जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट, पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया और टाटा मोटर्स की शेयर बाजार में गिरावट रही। निफ्टी स्मॉलकैप 100 और मिडकैप 100 इंडेक्स लगभग 0.5% की गिरावट के बाद खुले। जब देश के म्यूचुअल फंड उद्योग निकाय ने सदस्यों को स्मॉल- और मिड-कैप फंडों में प्रवाह को कम करने और अपने निवेशकों को बाहर जाने से बचाने के लिए कहा।

व्यक्तिगत शेयरों की बात करें तो श्रीराम फाइनेंस जिसे निफ्टी 50 इंडेक्स में यूपीएल से बदलने का फैसला किया गया है, के शेयरों में 4.4% की वृद्धि आई है। यह फैसला 28 मार्च से प्रभावी होगा।निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व की पहली दर में कटौती के अनुमान के लिए मुख्य व्यक्तिगत उपभोग व्यय मूल्य सूचकांक (पीसीई) का इंतजार कर रहे हैं। क्लोजिंग बेल के बाद घरेलू तिमाही जीडीपी डेटा भी आने की उम्मीद है। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में भारत की वृद्धि दर 6.6% रह सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...