Breaking News

अपने स्किन केयर रूटीन में इन चीजों को शामिल करने आप भी उसे बना सकते हैं ग्लोविंग

क्या आप भी अपना स्किन केयर रूटीन शुरू करने जा रहे हैं? यदि हां तो यह अच्छी बात है परन्तु क्या आप स्किन केयर से जुड़े सभी शब्दों को जानते हैं? कई बार होता है कि हम जल्द बाजी में किसी अक्षर का गलत मतलब समझ लेते हैं और गलती से उस चीज का प्रयोग भी गलत काम में कर लेते हैं, जिस वजह से हमें अच्छे नतीजे नहीं मिलते हैं और हम फिर उस उत्पाद में खामियां निकालते हैं।

नींबू
नींबू एक नेचुरल एजेंट है लेकिन जिनकी स्किन रूखी होती है उन्हें इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको एक्जिमा है तो भी इसके इस्तेमाल से बचें। इससे त्वचा में जलन, इंफैक्शन और कालापन हो सकता है।

अल्कोहल
कुछ लोगों को लगता है कि चेहरे पर अल्कोहल लगाना सही है जबकि इससे त्वचा की रंगत फीकी पड़ सकती है। साथ ही इससे त्वचा में ड्राईनेस, जलन हो सकती है। ऐसे में फेयरनेस प्रोडक्ट्स लेते समय ध्यान रखें कि उसमें अल्कोहल ना हो या कम मात्रा में हो।

अंडा
अंडा और सेहत के लिए फायदेमंद है लेकिन रूखी-सूखी त्वचा पर उसे लगाने से नुकसान हो सकता है। वहीं अगर आपको अंडा खाने से एलर्जी है तो भूलकर भी इसे चेहरे पर ना लगाएं। इससे त्वचा में जलन और इंफैक्शन हो सकता है।

बॉडी लोशन
बॉडी लोशन शरीर की त्वचा के लिए तो सही है लेकिन इसे चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। दरअसल, इसमें ऑयल होता है, जो चेहरे को ऑयली कर सकती है। साथ ही इससे मुहांसे की समस्या भी हो सकती है।

About News Room lko

Check Also

गैस, एसिडिटी जैसी समस्याएं आपको कर रही हैं परेशान तो जरुर आजमाएं ये घरेलू उपाय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पेट की समस्या आजकल आम बात हो गई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *