Breaking News

महज 200 रुपये बचाकर आप भी पा सकते हैं 4 करोड़, जानें कैसे ?

हर किसी की तमन्ना होती है कि उसके पास इतने रुपये पैसे हों कि उसकी सारी जरूरतें पूरी हो जाए और भविष्य के लिए भी वो कुछ पैसे सुरक्षित रख सकें। इसके लिए लोग अपनी कमाई में से कुछ न कुछ बचत भी करते हैं। लेकिन सही जानकारी ना होने की वजह से उनकी इस बजट में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हो पाई है। ऐसे में अगर आप भी अपने दैनिक या फिर मासिक बचत के छोटे-छोटे पैसों को सही जगह निवेश करना चाहते हैं तो आपके इस उलझन को हम दूर करने जा रहे है।

आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कम निवेश में भी आप करोड़पति बन सकते हैं। वो भी एक दो करोड़ नहीं बल्कि आप 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का मालिक बन सकते हैं। और इसके लिए आपको कुछ ज्याद बजत करने या फिर अपने खर्च में ज्याद कटौती करने की भी जरूरत नहीं है। आप अगर हर दिन सिर्फ 200 रुपये यानी 6000 रुपये मासिक बचत करते हैं और उसका सही जगह निवेश करते है तो आप पॉलिसी के मैच्योर होने पर 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का मालिक बन जाएंगे और आपका करोड़पति होने का सपना भी पूरा हो जाएगा।

दरअसल आज के दौर में लोग बड़ी तादाद में म्यूचुअल फंड SIP में निवेश कर रहे हैं और यह भारतीय निवेशकों की पहली पसंद इक्विटी फंड (Equity Funds) बन गई है। इसमें दूसरे फंडों की तरह इसमें भी आपको हर महीने पैसे निवेश करने होते हैं। जैसे आप PPF या फिर दूसरे डेट फंड में आप निवेश करते हैं वैसे ही यहां भी आपको पैसे जमा कराने होते हैं लेकिन रिटर्न भी ज्यादा मिलता। इक्विटी फंड वाली SIP में PPF की तरह ही निवेश करना होता है। लॉन्ग टर्म में रिटर्न कहीं ज्यादा मिलता है। मैच्योरिटी पर एक मोटी रकम पाने के लिए अपना अपना टारगेट तय कर सकते हैं।

एक आंकड़े के मुताबिक इस प्लान के लिए अगर आप रोजाना 200 रुपये यानी मासिक 6000 रुपए की बचत और निवेश करते हैं तो 30 साल बाद एक निवेशक को मैच्योरिटी पर आपको 4.21 करोड़ रुपए मिल सकता है।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...