Breaking News

C.M.S. गोमती नगर ऑडिटोरियम में आयोजित ‘विश्व एकता सत्संग’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर ऑडिटोरियम में आयोजित विश्व एकता सत्संग में बोलते हुए बहाई धर्मानुयायी, प्रख्यात शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने कहा कि अहिंसा व प्रेम से सभी समस्याएं हल की जा सकती हैं इसलिए आज की महती आवश्यकता है कि भावी पीढ़ी को शान्ति, एकता, अहिंसा एवं सादगी आदि गुणों का महत्व समझाया जाए।

डा. भारती गाँधी ने माताओं का आह्वान किया कि वो बच्चों में सद्गुणों के विकास पर जोर दें क्योंकि महिलाओं में धैर्य, साहस तथा करुणा का अपार भंडार है। डा. गाँधी ने आगे कहा कि सी.एम.एस. में अहिंसा, शान्ति एवं विश्व एकता का पाठ पढ़ाया जाता है जिससे बच्चे बड़े होकर विश्व में एकता एवं शान्ति स्थापित कर सकें। इससे पहले, सी.एम.एस. शिक्षकों द्वारा प्रस्तुत सुमधुर भजनों से विश्व एकता सत्संग का शुभारम्भ हुआ, जिन्होंने बहुत ही सुमधुर भजन सुनाकर सम्पूर्ण वातावरण को आध्यात्मिक उल्लास से सराबोर कर दिया।

विश्व एकता सत्संग में आज सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के छात्रों ने एक से बढ़कर एक आध्यात्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्कूल प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरूआत हुई इसके उपरान्त छात्रों ने सद्विचार, भक्तिगीत, एक्शन साँग, लघु नाटिका आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर छात्रों की माताओं ने भी गीत, संगीत व नृत्य का अनूठा समां बाँधकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर अनेक विद्वजनों ने सारगर्भित विचार व्यक्त किये। सत्संग का समापन संयोजिका वंदना गौड़ द्वारा धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

‘भारत के सम्मान से समझौता नहीं…’ अंतराष्ट्रीय रेसलर रिंकू सिंह ने WWE को कहा गुड बॉय

डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में बड़े-बड़े विदेशी रेसलरों के छक्के छुड़ाने वाले जिले के गोपीगंज क्षेत्र ...