Breaking News

मेरठ में दो ज्वैलर्स का 50 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार

मेरठ के सराफा बाजार से दो ज्वैलर्स का 50 लाख रुपए कीमत का सोना लेकर कारीगर फरार हो गया। कारीगर का कुछ पता नहीं चलने पर शुक्रवार को सर्राफा व्यापारी देहली गेट थाने पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

👉भदोही व प्रयागराज डीजे में कम्पटीशन के दौरान हार्ट अटैक से वृद्ध की मौत, मचा हड़कंप

मेरठ में दो ज्वैलर्स का 50 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल के नेतृत्व में सर्राफा कारोबारी शुक्रवार को देहली गेट थाने पहुंचे। विजय आनंद ने बताया कि सर्राफा बाजार में बंगाली कारीगर शफीर्कुर और उसका बेटा नौशाद अपने साथियों के साथ मिलकर आभूषणों पर मीनाकारी का काम करते हैं। यह काम शफीर्कुर अपनी गोपाल मार्किट स्थित दुकान में करता है।

👉राजनाथ बोले- यहां सांप्रदायिक तत्व तांडव मचा रहे, UP में इधर-उधर किया तो जय श्री राम…

चार दिन पहले सर्राफा कारोबारी आशीष और अशोक ने शफीर्कुर और उसके बेटे को लगभग 50 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण ऑर्डर पर तैयार करने के लिए दिए थे। दो दिन से कारीगरों का फोन और दुकान बंद है। जब उनसे जुड़े दूसरे कारीगरों से संपर्क किया गया तो तीन अन्य कारीगरों के भी गायब होने का पता चला। जबकि शफीर्कुर सर्राफा बाजार में कहकर गया था कि उसकी मां की मौत हो गई है और वो बंगाल अपने घर चला गया है।

👉सीएम योगी ने राजस्व मामलों में लापरवाही पर दर्जनभर जिलाधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि कारीगर बंगाल में अपने घर भी नहीं पहुंचे और उसकी मां की मौत की खबर भी फर्जी है। ये कारीगर जेवर लेकर फरार हो गए हैं। सर्राफा कारोबारियों ने कहा कि एक हजार कारीगरों का हम सत्यापन करा चुके हैं। अब पुलिस और प्रशासन को अन्य कारीगरों का भी सत्यापन करना चाहिए। कारोबारियों ने थाने में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...