Breaking News

जिंदगी के लिए लंबे संघर्ष के बाद महिला टीचर ने तोड़ा दम, मनचले ने पेट्रोल छिड़ककर किया था आग के हवाले

महाराष्ट्र के वर्धा जिले में पिछले हफ्ते जिस 24 वर्षीय महिला टीचर को जिंदा जलाया गया था उसने जिंदगी के लिए लबें संघर्ष के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। नागपुर हॉस्टपीटल के डॉक्टरों ने इस बात की जानकार दी, जहां पर उस टीचर को बुरी तरह जलने के बाद इलाज किया जा रहा था।

हॉस्पीटल के अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनो से महिला की हालत काफी बिगड़ गई थी और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। हॉस्पीटल ने बुलेटिन में कहा- “उसकी हालत कापी खराब होती जा रही थी और ब्लड प्रेश फ्लक्चुएट कर रहा था। हार्ट दो बार फेल हो चुका था। पहली बार हम उसे ठीक कर पाए लेकिन दूसरी बार नहीं हो पाया।”

स्कूल जाते समय पेट्रोल छिड़ककर लगाई थी आग

आरोपी ने 25 वर्षीय शिक्षिका अंकिता पिसुडे पर सोमवार को कॉलेज जाते समय पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। महिला को पहले नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे नागपुर स्थित ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर भेज गया था।

पुलिस ने आरापी युवका को गिरफ्तार कर लिया था। जांच अधिकारी प्रतिभा दुधबाले ने कहा कि हिंगनघाट शहर में यह घटना सोमवार को सुबह लगभग सात बजे उस वक्त हुई, जब एक निजी कॉलेज में अध्यापन के लिए जा रही पीड़िता नांदेरी चौक पर बस से उतरी। घटना कॉलेज से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुई।

टीचर के गांव का ही रहनेवाले है आरोप

वर्धा की पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली ने आईएएनएस से कहा, “हमने घटना के तुरंत बाद 27 वषीर्य आरोपी विक्की नागरे को पकड़ लिया। उन्होंने आगे कहा, “वह और पीड़िता एक ही गांव दारोदा के रहने वाले हैं। 25 वषीर्य पीड़िता पास के ही मातोश्री आशाताई कुंवर कॉलेज में पार्टटाइम लेक्चरर के रूप में पढ़ाती थीं।

3-4 महीने से पीछा कर रहा था आरोपी

वर्धा पुलिस के अनुसार, पीड़िता 40 प्रतिशत झुलस गई और उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उसकी छाती और पीठ के अलावा उसका चेहरा पूरी तरह से झुलस गया था। डॉक्टरों को ऐसा लग रहा था कि कि यदि वह बच भी जाती तो भविष्य में कुछ भी अपनी आंखों से नहीं देख पाएगी। एक जांचकर्ता ने कहा कि पिछले तीन-चार महीनों से आरोपी पीड़िता का पीछा कर रहा था, लेकिन वह उसके अनुरोध को ठुकरा रही थी।

जांच अधिकारी ने कहा, “वे एक ही बस में सफर करते थे और तीन महीने पहले बस में ही एक बार दोनों के बीच तीखी तकरार हुई थी। उसके बाद महिला ने अपने परिजनों को इस बारे में जानकारी दी और उन्होंने पीड़िता को चतुराई से मामले से निपटने की सलाह दी थी।”

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...