Breaking News

एनसीसी की 19वीं गर्ल्स बटालियन की कैडेट्स ने आयोजित किया वोट फॉर बेटर इंडिया मतदाता जागरुकता अभियान

लखनऊ। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन -2023 को ध्यान में रखते हुए नवयुग कन्या महाविद्यालय, राजेन्द्र नगर, लखनऊ की 19 वीं गर्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट्स द्वारा आज 26 अप्रैल को मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

पारंपरिक कालबेलिया नृत्य को पहचान दिलाती राखी

वोट फॉर बेटर इंडिया

जिसमें पोस्टर, स्लोगन तथा फेस पेंटिंग के द्वारा मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया गया। इस अभियान को वोट फॉर बेटर इंडिया स्लोगन के तहत चलाया गया। अभियान के तहत फेस पेंटिंग में कैडेट सुप्रिया गोपाल, शिवानी चौधरी, ज्योति उपाध्याय, वर्षा यादव ने प्रतिभाग किया।

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर इलाज की सुविधा नहीं है!

मेजर सोढी ने कैडेट्स को इस बात के लिए भी प्रेरित किया कि प्रत्येक मत की कीमत होती है। इसलिए देश के बेहतर भविष्य के लिए सभी नागरिकों को सभी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिए। इसके साथ ही कैडेट्स को इस बात के लिए भी प्रेरित किया गया कि जो 18 वर्ष के हो चुके हैं वह स्वयं भी मतदान करें और कम से कम 10 व्यक्तियों को इसके लिए प्रेरित करें।

वोट फॉर बेटर इंडिया

इस प्रकार से सभी के सामूहिक प्रयास से देश सही मायने में विकास की ओर उन्मुख हो सकता है। सभी को सभी निर्वाचनो में बिना किसी लालच के धर्म,जाति,लिंग से ऊपर उठकर निष्पक्ष रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई। इस अभियान की 19 बटालियन के कमांडिग आफिसर कर्नल दीपक कुमार ने कैडेटस के प्रयास की सराहना की।

चीन से आगे होंगे तो आगे सोचना भी होगा!

जागरूकता अभियान में सीनियर अंडर ऑफीसर सगलगुण कौर, वसुंधरा गंगवार, ललिता यादव, रितु, जया, नंदिनी, कीर्ति, अंजली, खुशी कन्नौजिया, हरशीन, रोशनी सिंह, शिवानी पाल, युक्ता, श्रेया, रेनू, गौरवी, पूर्णिमा, गीतांजलि, खुशी आदि बड़ी संख्या में कैडेट्स ने प्रतिभाग किया।

वोट फॉर बेटर इंडिया

डाॅ सृष्टि श्रीवास्तव ने भी कैडेटस का मनोबल बढ़ाया।अभियान के माध्यम से महाविद्यालय के शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी सभी को अभियान से जोड़ने का प्रयास किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में अंबेडकर जयंती पर व्याख्यान का आयोजन

लखनऊ। आज खुनखुन जी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में ...