Breaking News

काॅल्विन काॅलेज मनायेगा दरबार-डे

लखनऊ। काॅल्विन कालेज की 130वीं स्थापना दिवस के अवसर पर काॅलेज परिसर में 18 से 23 दिसंबर तक पुरा विद्यार्थी सप्ताह दरबार डे मनाया जायेगा। यह जानकारी काॅल्विन काॅलेज के आई.एस.सी विंग के प्रधानाचार्य अनूप राज ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही विद्यालय प्रांगण में 15 दिसंबर को उड़ान-ए- अंजुमन का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत टैलेन्ट हंट और अन्य कार्यक्रम मंें बच्चे प्रतिभाग करेंगे। विद्यालय में हाल ही में फ्रेंक एंन्थनी मेमोरियल अन्तर्विद्यालीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का अयोजन भी किया गया था इसके साथ ही सीआईएससीई क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट और सीआईएससीई क्षेत्रीय फुटबाल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया था जिसमें विद्यालय के कई विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रौशन किया।


श्री राज ने बतया कि इस सत्र के प्रारंभ में सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण विद्यालय परिस में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं। प्राइमरी,सीनियर वर्ग और छात्रावास चैबीस घंटे इन कैमरों की निगरानी में रहेंगे जिससे की बच्चों को किसी प्रकार का भय न हो और पठन-पाठन का स्वच्छ वातावरण मिल सके। इसके साथ ही सह-शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालय प्रबंधन ने एक और कदम बढ़ाते हुए आगमी सत्र में दसवीं कक्षा तक बालिकाओं के प्रवेश का भी निर्णय लिय है अभी तक काॅलेज में सह शिक्षा कक्षा-5 तक ही उपलब्ध थी।

श्री राज ने बताया कि विद्यालय में आईसीएसई या अन्य किसी भी बोर्ड के 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 100 प्रतिशत निःशुल्क शिक्षण शुल्क दिया जाता है।जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को प्राथमिकता दी जाती है।विद्यालय के छात्रों को टाटा क्लस एज के द्वारा भी शिक्षा दी जाती है और औषधीय पौधों की जानकारी देने के लिए एक विशेष पार्क भी बनाया गया है। इस मौके पर विज्ञान संकाय के परामर्शदाता डा. कृपाशंकर सहित काॅलेज के अन्य शिक्षक एंव शिक्षकायें उपस्थित थी।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...