Breaking News

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश लगाने हेतु विभिन्न प्रकार की जांच प्रक्रियाओं को अमल में लाया जाता है।

👉🏼ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

इसी क्रम में त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए आज 27 मार्च को मंडल के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम एवं रेल सुरक्षा बल द्वारा अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध संयुक्त रूप से एक औचक जांच का आयोजन किया गया।

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

इस जांच के दौरान टीम द्वारा गाड़ी संख्या 13308 (फिरोजपुर-धनबाद गंगा सतलुज एक्सप्रेस) के बाराबंकी स्टेशन पहुँचने पर सघन जांच की गयी एवं इस जांच के दौरान 2 वेंडरों को गाड़ी पर अनाधिकृत रूप से बिना किसी वैध प्राधिकार पत्र के खाने पीने का सामान बेचते हुए पाया गया एवं इसी क्रम में प्लेटफॉर्म संख्या दो एवं तीन पर जांच के दौरान जांच टीम को देखते ही अनाधिकृत वेंडर अपना खाने पीने का सामान छोड़कर भाग गए।

👉🏼मंडलीय कार्यालय में आयोजित की गई राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक

उक्त गाड़ी पर पकड़े गए दोनों वेंडरों से पूछताछ करने इन दोनों व्यक्तियों के पास से खाने पीने का सामान गाड़ियों एवं प्लेटफार्म पर बेचने सम्बन्धी कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया। अतः उपरोक्त अनाधिकृत वेंडरों को इनके पास से पाए गए सामान सहित अग्रिम विधिक कार्यवाही हेतु रेल सुरक्षा बल बाराबंकी के सुपुर्द कर दिया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...