Breaking News

चीनी सामानों के बहिष्कार के लिये चलाया जायेगा अभियान: ऋषि त्रिवेदी

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने यहां षहीद स्मारक में दीप प्रज्जवलित कर भारत चीन के बीच हुयी झड़प में शहीद हुये भारतीय जवानों को श्रृद्धांजलि दी। इस मौके पर हिन्दू महासभा के पष्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी व जिलाध्यक्ष लखनऊ महानगर ऋषि त्रिवेदी, सुनील तिवारी-जिला महामंत्री, बृजेश शुक्ला-कार्यकारिणी सदस्य, सिद्धार्थ द्विवेदी-जिला उपाध्यक्ष, राम तिवारी, जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी, व अजय यादव-मंत्री सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे। दीप प्रज्जवलन के साथ दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर शहीदों को याद करते हुये पार्टी के नेता ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि झड़प में शहीद हुये जवानों की सच्ची श्रद्धांजलि तभी जब देश का प्रत्येक राष्ट्रवादी नागरिक चीन के उत्पादों को बहिष्कार उसकी आर्थिक कमर तोड़े।

देश के नागरिकों को समझना चाहिए कि एक ओर भारत-चीन सीमा पर हमारे सैनिक देश की अखण्डता और संप्रभुता के लिये संघर्षरत है, वहीं दूसरी ओर देश का एक वर्ग चीन के उत्पादों और ऐप का प्रयोग कर अपने देश के खिलाफ चीन की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में लगा हुआ है, ऐसे भारतीय नागरिकों को राष्ट्रहित में सोचना चाहिए।

इस मौके पर हिन्दूवादी नेता श्री त्रिवेदी ने चीनी उत्पादों के खिलाफ लोगों में जागरूकता अभियान चलाने की घोषणा करते हुये कहा कि विश्व व्यापार संगठन के नियमों के चलते केन्द्र सरकार के भले ही हाथ बंधे हुये है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकल फॉर वोकल की बात करके देशवासियों को अप्रत्यक्ष रूप से चीनी सामानों के बहिष्कार करने के संकेत दे चुके है, ऐसे में देशवासियों को चीनी सामानों के पूर्ण बहिष्कार की षपथ लेनी चाहिए।

हिन्दूवादी नेता श्री त्रिवेदी ने बताया कि पार्टी अपने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी कर हर स्तर पर चीनी सामानों के बहिष्कार के लिये जागरूकता अभियान चलाने को कहा गया है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...