Breaking News

दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर मायके छोड़ा, पति समेत चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

बिधूना। कोतवाली क्षेत्र के गांव बिमटामऊ निवासी युवती की शादी 17 माह पूर्व कुदरकोट क्षेत्र के गांव नगला लालजू निवासी युवक के साथ हुई थी।‌ शादी के बाद से ही ससुराली अतिरिक्त दहेज की मांग करने के साथ युवती के साथ मारपीट करने लगे। कई बार समझाया गया पर वह नहीं माने और आज युवती के साथ जमकर मारपीट की जिससे उसके शरीर पर काफी चोटें आयीं, जिसके बाद ससुराली उसे गाड़ी पर बैठा के बिमटामऊ गांव के बाहर छोड़ गये। पीड़िता ने अपने पति के साथ कोतवाली आकर पति, पति की बुआ एवं बुआ की पुत्री व पुत्र के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव बिमटामऊ निवासी मनोज ने अपनी पुत्री उपासना की शादी 7 मई 2021 को थाना कुदरकोट क्षेत्र के गांव नगला लालजू निवासी विकास पुत्र बृजेश के साथ अपनी हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर हिन्दू रीति रिवाज से की थी। उपासना का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके पति विकास, बुआ सास संगीता, उनकी पुत्री आकांक्षा व पुत्र बीकेश निवासी बैवहा थाना कुदरकोट अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

बताया जब उसने यह बात अपने माता पिता को बतायी तो उन्होंने कई बार पति व अन्य को समझाया लेकिन वह नहीं माने। बताया कि आज उपरोक्त ने गाली गलौज करते हुए उसके साथ लाठी-डण्डो से मारपीट की और जान से मारने की धमकी देते हुए गाडी संख्या यूपी 14 ए क्यू 1334 पर डालकर उसे उसके मायके बिमटामऊ गांव के बाहर छोड़कर धमकी देते हुए चले गये। बताया कि मारपीट से उसके शरीर में काफी चोटे आयीं है।

उपासना की तहरीर पर पुलिस ने पति, बुआ सास एवं उसकी पुत्री व पुत्र के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/ राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

दौड़ती कारों की खिड़कियों से बाहर निकले युवकों ने जमकर मचाया हुड़दंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी #लखनऊ (Lucknow) ...