Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का मामला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का मामला चल रहा है. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे महाभियोग को बेतुका बताया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेतुके हैं, सबको पता है कि यह सही नहीं है.

दरअसल इससे पहले सीनियर डेमोक्रेटिक नेता जेरी नडलर ने ट्रंप पर आरोप लगाया था कि ट्रंप ने यूक्रेन पर अपने विरोधी नेताओं के खिलाफ जांच के लिए दबाव बनाया जिससे 2020 में वे अपने विरोधियों पर दबाव बना सकें. वहीं इस आरोप पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह बेतुका है और उन्हें पता कि यह सच नहीं है.

राष्ट्रपति ट्रंप पर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगने का आरोप है.

ट्रंप की वकील पैट सिपोलोन ने अमेरिका के प्रतिनिधि सभा में न्यायिक समिति के डेमोक्रेटिक अध्यक्ष जेरोल्ड नैडलर पर ट्रंप को फंसाने का आरोप लगाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि मामले में सुनवाई का का समय ऐसे वक्त में रखा गया है जब ट्रंप अमेरिका से बाहर होंगे.

साथ ही उनके पत्र में कहा गया कि यह आधारहीन और भेदभावपूर्ण जांच बुनियादी प्रक्रिया, निष्पक्षता के सभी मापदंडों का उल्लंघन करती है.

इसमें कहा गया, ‘हमसे सुनवाई में भाग लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती जबकि अभी तक गवाहों के नाम भी नहीं बताए गए हैं और यह भी अस्पष्ट है कि क्या न्यायिक समिति अतिरिक्त सुनवाई के जरिए निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन करेगी.’

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...