Breaking News

पंजाब में बारिश के आसार, मैदानी क्षेत्रों के तापमान में फिर गिरावट

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर मैदानी इलाकों में तेज धूप खिल रही है और दिन का तापमान सुधर रहा है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि सर्दी अभी गई नहीं है। आने वाले दिनों में पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों के तापमान में फिर से गिरावट दर्ज हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर और मध्य भारत में इस समय न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री के बीच चल रहा है।

ईडी ने कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी से की पूछताछ, पढ़े पूरी खबर

पंजाब में बारिश के आसार

IMD की तरफ से सोमवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अुसार, उत्तर प्रदेश में सुबह/शाम घना कोहरा छाने के आसार हैं। वहीं, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पश्चिम असम और त्रिपुरा पर कोहरे की चादर नजर आ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अभी भी कोहरा छाया हुआ है। यह स्थिति अगले कुछ दिनों तक और बनी रह सकती है।

सीरिया और तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, मौत का आंकड़ा 4000 के पार

मौसम विभाग के महानिदेशक डॉ. एम महापात्र ने कहा कि कड़ाके की सर्दी का दौर हालांकि खत्म हो चुका है। दिन में धूप खिलने से मौसम में गर्माहट आई है लेकिन अभी सर्दी पूरी तरह गई नहीं है। अभी वह समय नहीं आया है कि लोग ऊनी कपड़े समेटकर पैक कर लें। आने वाले दिनों में मौसम में फिर से उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। वैसे भी रात का तापमान आठ से दस डिग्री के बीच है जो स्पष्ट रूप से सर्दी की मौजूदगी को प्रदर्शित करता है।

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, आया तगड़ा फीचर

अभी उत्तर भारत में एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय है और दूसरा आठ फरवरी को फिर आ रहा है। इससे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और इससे लगे क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। जबकि हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल, पंजाब, चंडीगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है।

इसके परिणामस्वरूप अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर भारत के तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट आ सकती है, जबकि मध्य भारत में अगले तीन दिनों तक तापमान में बदलाव के आसार नहीं हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के मलाजखंड में पिछले चौबीस घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री दर्ज किया गया है।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...