Breaking News

ईडी ने कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी से की पूछताछ, पढ़े पूरी खबर

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश से जुड़े कोलकाता कैश कांड में सोमवार को ईडी ने कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी से 9 घंटे पूछताछ की। इस दौरान ईडी ने उनके और उनके साथ रहे दो अन्य विधायकों से जब्त 48 लाख के बारे में पूछताछ की और उसके स्रोत के बारे में सवाल दागा। इस पूछताछ के लिए इरफान अंसारी दिन के 11 बजे ही ईडी दफ्तर पहुंच गए थे।

विधायक इरफान अंसारी

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान कांग्रेसी विधायक ने जांच एजेंसी के अधिकारियों से कहा कि वे सरकार गिराने की साजिश में कभी शामिल नहीं रहे। ना ही उन्होंने सरकार गिराने के लिए खुद या किसी अन्य विधायक के जरिए कांग्रेस विधायक अनूप सिंह को घूस देने की पेशकश की थी।

महंगी शिक्षा, लड़कियों की उच्च शिक्षा में बाधा है!

बता दें कि बीते 30 जुलाई को तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप व नमन विक्लस कोंगाड़ी 48 लाख के साथ कोलकाता में पकड़े गए थे। तब अरगोड़ा थाने में बेरमो विधायक अनूप सिंह ने जीरो एफआईआर कराई थी। इसी आधार पर तीनों विधायकों को बंगाल पुलिस ने जेल भेज दिया था। अनूप सिंह ने आरोप लगाया था कि विधायकों ने उन्हें 10 करोड़ रुपये देने का प्रलोभन दिया था साथ ही कांग्रेस का साथ छोड़ने पर स्वास्थ्य मंत्री का पद देने की बात कही थी।

सूत्रों अनुसार ईडी ने विधायकों के पास से बरामद 48 लाख के स्रोत के बारे में पूछताछ की। इस दौरान इरफान ने बताया कि 16 लाख उनके थे, बाकि 16-16 लाख अन्य दोनों विधायकों के थे। इरफान ने बताया कि आदिवासी दिवस पर विधायकों द्वारा साड़ी का वितरण किया जाता है। बंगाल में साड़ी की खरीद सस्ते दाम पर होती है, ऐसे में वे लोग पैसे लेकर बंगाल गए थे।

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...