Breaking News

नवरात्र के पहले चमका रहे चन्द्रिका धाम

• प्रसिद्ध तीर्थस्थल मां चन्द्रिका देवी मंदिर परिसर में चल रहा है दो दिवसीय सघन सफाई अभियान

बख़्शी का तालाब/लखनऊ। प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मां चंद्रिका देवी मंदिर परिसर में दो दिवसीय सघन सफाई अभियान चल रहा है। शनिवार को सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बड़े पैमाने पर साफ-सफाई का कार्य हुआ। रविवार को सुबह से दोपहर तक स्वच्छता अभियान चलेगा।

नवरात्र के पहले चमका रहे चन्द्रिका धाम

सघन सफाई अभियान के अगुवा समाजसेवी राकेश सिंह चौहान एवं वरिष्ठ पत्रकार नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि आज पहले दिन मंदिर परिसर की समस्त सड़कों और गलियों की साफ-सफाई की गई। सड़कों के किनारे जमा कूड़े के बड़े-बड़े ढेर हटाए गए। साथ ही, सड़कों के किनारे लगी झाड़-झंखाड़ काटी गई।

नवरात्र के पहले चमका रहे चन्द्रिका धाम

सघन सफाई अभियान के तहत सुधन्वा-कुंड, बारादरियों और धर्मशालाओं के आसपास जमा कूड़े कचरे को साफ किया गया। मेला परिसर में उगी झाड़ियों की कटाई-सफाई भी हुई। इस सफाई अभियान में दर्जनों स्वयंसेवकों के साथ एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक लोडर, एक लेबलर व दो अन्य ट्रैक्टर शामिल थे।

👉लखपति दीदी बनाने के लिए समूह की दीदियों के प्रदेश भर में कराये जायेंगे सम्मेलन: केशव प्रसाद मौर्य

सघन सफाई अभियान का नेतृत्व कर रहे राकेश सिंह चौहान एवं नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने यह भी बताया कि यह सफाई अभियान सीतापुर के एमएलसी एवं मां चन्द्रिका देवी मेला विकास समिति के संरक्षक पवन सिंह चौहान की प्रेरणा से चलाया जा रहा है। इस दो दिवसीय अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करने में मेला कमेटी के पदाधिकारी एवं माता रानी के भक्तगण अपना योगदान दे रहे हैं।

नवरात्र के पहले चमका रहे चन्द्रिका धाम

समाजसेवी द्वय ने बताया कि कल 8 अक्टूबर को भी सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक मंदिर के सामने वाली मार्किट और मंदिर के पीछे सभी बरादरियों की विशेष रूप से सफाई की जाएगी। इस सघन सफाई अभियान में सभी भक्तगण अपना योगदान दे सकते हैं। नवरात्र मेले के पहले पहले पूरे मेला प्रांगण को संपूर्ण स्वच्छ बनाने का लक्ष्य है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...