Breaking News

Swaraj campaign में छत्तीसगढ़ बना नंबर वन

छत्‍तीसगढ़ ने Swaraj campaign में विकास कार्यों को पूरा करने में महारत हासिल करते हुए नंबर 1 का तमगा अपने नाम कर लिया है। 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश के लिए ग्राम स्वराज अभियान का शुभारंभ किया था। केन्द्र सरकार की ताजा रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ को राष्ट्रव्यापी ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत विभिन्न आयोजनों और प्रधानमंत्री की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में पूरे देश में पहला स्थान मिला है। इस बात से खुश प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि हम सब के लिए यह गर्व की बात है।

Swaraj campaign, पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रवास के बाद से योजनाओं का हुआ बेहतर क्रियान्वयन

सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान बीजापुर जिले के ग्राम जांगला में पूरे देश के लिए ग्राम स्वराज अभियान का शुभारंभ किया था। ग्राम इस अभियान में जितनी योजनाएं थी उसका क्रियान्वयन बेहतर तरीके से हुआ। जिससे छत्तीसगढ़ में फ्लैगशिप स्कीम के तहत 10 योजना का बेहतर क्रियान्वयन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ ने अभूतपूर्व सफसलता ​हासिल की है। देशव्यापी योजनाओं का यहां बेहतर तरीके से क्रियान्यवयन किया जा रहा है।

Loading...

महिला, पुरूष के साथ थर्ड जेंडर को मौका देने में भी नंबर 1 पर

पूरे देश में ट्रांसजेंडर्स को भी आगे बढ़ने के लिए सरकार मौका दे रही है। इसी कड़ी में छत्‍तीसगढ़ का नाम भी जुड़ गया है। हमारे समाज मे महिला पुरुष के अलावा अब थर्ड जेंडर को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए केन्द्र सरकार ने जो पहल की उसका असर अब सरकारी नौकरियों में देखने को मिल रहा है। पुलिस भर्ती में ऐसी पहल करने वाला छत्‍तीसगढ़ पहला राज्‍य बन गया है। सरगुजा में पुलिस आरक्षक की भर्ती के लिये 17 थर्ड जेंडर आवेदकों ने आवेदन किया था।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शादी में आतिशबाजी करना और डीजे बजाना दूल्हे को पड़ा भारी, हुआ ये

नोएडा में शादी में आतिशबाजी करना और डीजे बजाना दूल्हे को भारी पड़ गया है. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *