Breaking News

आंवला वृक्ष के नीचे भोजन कर मुख्यमंत्री ने किया एकादशी व्रत का पारण

गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार दोपहर बाद गोरखनाथ मंदिर परिसर में आंवले के पेड़ के नीचे भोजन प्रसाद ग्रहण कर एकादशी व्रत का पारण किया।

मुख्यमंत्री कार्तिक शुक्ल एकादशी (देव उठनी एकादशी) पर गुरुवार को व्रत पर थे। द्वादशी को उन्होंने परम्परागत रूप से आंवले के पेड़ के नीचे भोजन किया।

👉सुपोषित और स्वस्थ बच्चे ही सशक्त भारत का आधार बनेंगे : योगी आदित्यनाथ

आंवला वृक्ष के नीचे भोजन कर मुख्यमंत्री ने किया एकादशी व्रत का पारण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सांसद रवि किशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष, पूर्व कुलपति प्रो यूपी सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह समेत मंदिर परिवार के सदस्यों एवं श्रद्धालुओं ने मठ के कार्यालय के सामने बने बगीचे में आंवले के पेड़ के नीचे भोजन प्रसाद ग्रहण किया।

👉लुटेरी दुल्हन: दो सगे भाइयों से सगी बहनों ने की शादी, रात में परिवार को खीर में नशीला पदार्थ खिलाकर नकदी व जेवर लेकर फरार 

आंवला वृक्ष के नीचे भोजन कर मुख्यमंत्री ने किया एकादशी व्रत का पारण

मान्यता है कि आंवले के पेड़ के नीचे बैठने और भोजन करने से रोगों का नाश होता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार आंवला में मां धात्री का निवास होता है और यह अमृत का स्रोत है। इस दिन आंवला वृक्ष के नीचे भोजन पकाने व खाने से वह अमृतमय हो जाता है।

👉मुख्यमंत्री ने रामलला व हनुमानगढ़ी दरबार में टेका मत्था

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...