Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा में आस्था और विकास दोनों की प्रतिबद्धता दिखाई देती है. उनके प्रयासों से विगत छह वर्षों में अयोध्या भव्यता के साथ विकसित हो रहा है. योगी आदित्यनाथ समय समय पर अयोध्या पहुँच कर विकास कार्यों को समीक्षा करते हैं।

👉आदर्श गुरु के रूप में योगी का संबोधन

उन्होंने अयोध्या को विश्वस्तरीय पर्यटन नगरी बनाने का संकल्प दोहराया. कहा कि इस नगरी को धार्मिक एवं सांस्कृतिक गौरव के अनुरूप विकसित किया जा रहा है. योगी आदित्यनाथ जी ने आज अयोध्या में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अयोध्या विजन-2047 के अन्तर्गत कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने अयोध्या विजन के तहत चल रहीं परियोजनाओं का कार्य यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा

कहा कि विकास परियोजनाओं की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए.अयोध्या में 30,923 करोड़ रुपये की कुल लागत की 263 परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं.बैठक के पश्चात मुख्यमंत्री द्वारा अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सम्बन्धित कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

👉यूपी में खुलेगा पहला हेरिटेज पार्क व रेल कोच रेस्टोरेंट, तेजी से चल रहा काम

विकास कार्यों की समीक्षा के पूर्व, मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी तथा श्रीराम जन्मभूमि में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने मनीराम दास जी की छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली. इनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...