Breaking News

सामाजिक संस्था के बच्चे व अधिवक्ताओं ने चाइनीज मंझे के खिलाफ़ निकाला जागरूकता रैली

वाराणसी। दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान की ओर से छोटे बच्चों व अधिवक्ताओ द्वारा नदेसर स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा से जिला मुख्यालय तक निकली रैली। जगरूकता रैली में 100 से ज्यादा की संख्या में छोटे बच्चे नागरिक व अधिवक्ता गण शामिल रहे।

संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला ने बताया कि इस रैली के माध्यम से हम लोग मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी वाराणसी को सौपते हुए उनसे मांग की, उत्तर प्रदेश में चाइनीज मांझा के प्रयोग पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए और बेचने वालों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 307 और 120 बी 511 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनको जेल भेजा जाए इसके अलावा अन्य मांगे जो मांग पत्र में दी गई है वे निम्न है।

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क का दायरा बढ़ा, कानपूर और प्रयागराज समेत 10 और शहरों में 5जी सर्विस लॉन्च

1- वाराणसी सहित पूरे उत्तर प्रदेश में चाइनीज मांझा से लगातार बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है और लोगों की मृत्यु हो रही है इसलिए चाइनीज मानसिक को पूरे प्रदेश में प्रतिबंधित किया जाए।
2- चाइनीज मांझा के संदर्भ में पूर्व में जारी शासनादेश और अन्य सुरक्षा से संबंधीत नियमों का पालन कड़ाई से कराया जाए।


3- यह कि जिन भी दुकानदारों द्वारा चाइनीज मांझा की बिक्री हो रही है उनके खिलाफ हत्या के षड्यंत्र धारा 307 120b,511 IPC में मुकदमा दर्ज किया जाए ।
4- जिन थाना क्षेत्रों में चाइनीज मांझा की बिक्री हो रही है उस थाने के थानेदार के खिलाफ तत्काल दडात्मक कार्यवाही की जाए।
5- चाइनीज मांझा से घायल लोगों को शासन की तरफ से कम से कम एक ₹1 लाख की मदद और मृतकों को कम से कम पांच ₹5 लाख की आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाए।

झगड़े की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों की पिटायी, तीन आरोपी अरेस्ट
6- इन रुपयों की वसूली ऐसे अधिकारियों से की जाए जिनको यह जिम्मेदारी है कि चाइनीज मांझे की बिक्री नहीं होनी चाहिए।

इस मांग पत्र को ADM सिटी को राइफल क्लब वाराणसी कलेक्ट्रेट कचहरी में सौंपा गया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में छोटे बच्चों के साथ साथ दीक्षा महिला कल्याण शोध की राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोषी शुक्ला, कार्यक्रम संयोजक शशांक शेखर त्रिपाठी (अधिवक्ता), वरिष्ठ अधिवक्ता मुरलीधर सिंह, दीपू शुक्ला, दिलीप खन्ना, बाबू धानुका, पलक वर्मा, सोनी चौहान, देवेन्द्र प्रजापति, अधिवक्ता ऋषिकांत सिंह, अरुण मिश्रा, अनूप सिंह, राधे श्याम शर्मा, सूरज सिंह, मनीष यादव, सुमित सराफ, अजित बग्गा, स्वेता श्रीवास्तव, उन्नति प्रजापति, वैष्णवी शुक्ला दीक्षा शुक्ला, सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...