Breaking News

स्वेटर मिलते ही खिल उठे नौनिहालों के चेहरे

रायबरेली/महराजगंज। प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या मने बढ़ौतरी करने के इरादे से मिड-डे-मिल देने के साथ साथ उन्हें ड्रेस, जूता-मोजा व स्वेटर देने की योजना चला रखी रही है। इसी कड़ी में विकासखंड के ज्योना गांव में प्राथमिक विद्यालय में निःशुल्क स्वेटर वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समारोह में बतौर विशिष्ठ अतिथि उपस्थित ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार व केंद्र की मोदी सरकार सभी को एक साथ लेकर चलने का काम कर रही है। जिसके चलते प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले आर्थिक कमजोर बच्चों में निःशुल्क स्वेटर वितरण का आयोजन किया गया है।

डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क स्वेटर

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रिटायर्ड शिक्षक हरि सिंह ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि शिक्षक समाज का आईना होता है तथा दूर दराज से आकर नौनिहाल बच्चों को शिक्षा देकर योग्य बनाता है। यही बच्चे आगे चलकर गांव ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन करते हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव पाल ने ब्लाक प्रमुख से मांग किया कि विकासखंड के प्रत्येक विद्यालय के लिए एक चौकीदार की व्यवस्था की जाए। जिससे विद्यालय में रखा सामान सुरक्षित रह सके।

कार्यक्रम को पूर्व जिला मंत्री दिनेश त्रिपाठी,राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह, ब्लाक अध्यक्ष मधुकर सिंह, मंडल अध्यक्ष (भाजपा) सरदार फतेह सिंह, जगदेव शुक्ल आदि लोगों ने भी संबोधित किया। स्वेटर वितरण समारोह के दौरान करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क स्वेटर वितरित किए गए। स्वेटर मिलते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे। आयोजकों की तरफ से कार्यक्रम में शामिल अतिथियों का अंगवस्त्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

Loading...

इस मौके पर जयकरण, मधुकर सिंह, दीपक कुमार, राकेश कुमार गौतम, उमेश कुमार, ग्राम प्रधान राजेश कुमार, शेष बहादुर, दीक्षा, कमला रानी, दयाशंकर सिंह सहित समेत शिक्षक-शिक्षिका व अभिभावक मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/राजन प्रजापति

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव रेप केस: लापरवाही बरतने के आरोप में SHO सहित सात पुलिसकर्मी निलंबित

उन्नाव जिले में बलात्कार पीड़िता को जलाकर मार डालने के मामले में संबंधित थानाध्यक्ष समेत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *