Breaking News

अरुणचल प्रदेश में चीन का गाँव, राहुल बोले- अपना वादा याद करो, ‘मैं देश नहीं झुकने दूंगा’

सीमा सुरक्षा के मसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बनाने की एक खबर को साझा करते हुए लिखा कि उनका वादा याद करो, मैं देश झुकने नहीं दूंगा. बता दें कि राहुल गांधी हमेशा अलग अलग मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाने पर लेते रहते हैं. राहुल गांधी आज किसानों के मुद्दे पर भी दिल्ली में प्रेस वार्ता भी करने वाले हैं.

राहुल गांधी ने पहले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के अंदर विवादास्पद इलाके में सौ घरों के एक गांव का निर्माण किए जाने की खबर पर सरकार से जवाब मांगा था. चिदंबरम ने कहा था कि अगर भाजपा सांसद के दावे सही हैं तो क्या सरकार चीन को क्लीन चिट देकर पहले की सरकारों को दोषी ठहराएगी. बता दें कि भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश पर चीन अपना दावा करता आया है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक हिंदी अखबार की खबर साझा की है. इस खबर में बताया गया है कि चीन ने एक साल के अंदर अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के साढ़े चार किमी के अंदर सौ घरों का एक गांव बना लिया है. एक अंग्रेजी चैनल ने इसे लेकर सैटलाइट तस्वीरें भी जारी की हैं. इसमें एक तस्वीर अगस्त 2019 है और दूसरी नवंबर 2020 की है. पहली तस्वीर में स्पष्ट दिख रहा है कि एक जगह पूरी तरह खाली है, जबकि नवंबर 2020 की तस्वीर में उस स्थान पर कुछ ढांचे बने नजर आ रहे हैं, जिन्हें चीन का बसाया गांव बताया जा रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...