Breaking News

लद्दाख में भारतीय सीमा में घुसे चीनी चॉपर्स, भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा

उत्तरी सिक्किम में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर भारतीय सेना के जवानों और चीनी पीपुल्स लिबरेशन के जवानों के आमने सामने आने के बाद लद्दाख सीमा पर चीनी चॉपर्स देखे जाने का मामला सामने आया है. इसके तुरंत बाद भारतीय वायुसेना अलर्ट हो गई.

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान तुरंत चीनी चॉपर्स के पीछे लग गए और उन्हें खदेड़ दिया. जानकारी के अनुसार उत्तर सिक्किम में भारतीय सेना और चीनी सेना के जवान आमने-सामने आ गए थे. बताया जा रहा है कि चीनी सैन्य हेलीकॉप्टर वास्तविक नियंत्रण रेखा के बहुत करीब से उड़ान भर रहे थे.

उनके मूवमेंट को खत्म करने के बाद भारत के वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने इलाके में गश्त लगाई. प्राप्त जानकारी के अनुसार चीनी हेलिकॉप्टरों ने भारतीय सीमा के भीतर एलएसी को पार नहीं किया. भारतीय वायु सेना के अन्य विमानों के साथ ही सुखोई 30एमकेआई लड़ाकू विमानों के बेड़े लद्दाख के लेह हवाई अड्डे से उड़ान भरते हैं. इससे पहले भी कई बार चीनी सैन्य हेलीकॉप्टरों ने लद्दाख सेक्टर में भारत के एयरस्पेस में प्रवेश किया है और जानबूझकर भारत के हिस्से वाले क्षेत्रों पर हिस्सेदारी का दावा करने के लिए संकेत दिए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...