Breaking News

गांधी जयंती के अवसर पर निकाली स्वच्छता रैली

लखनऊ। महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज एनएसएस इकाइयों ने स्वच्छता अभियान एवं स्वच्छता रैली का आयोजन किया। यह कार्यक्रम कॉलेज प्राचार्य प्रो धर्म कौर के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में संपन्न हुआ। प्रो कौर ने स्वच्छता पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की और छात्रों को स्वच्छ और हरित वातावरण बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

गांधी जयंती के अवसर पर निकाली स्वच्छता रैली

एनएसएस इकाइयों ने जनता के बीच स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से लखनऊ के विभिन्न हिस्सों में एक रैली निकाली। इस स्वच्छता रैली में विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रैली कॉलेज परिसर से शुरू हुई, जो हुसैनगंज, अमीनाबाद और अमीनाबाद पार्क से होते हुए वापस कॉलेज पहुंची।

👉जेल के बाहर समाज में विकृतियां ज्यादा : धर्मवीर प्रजापति

पूरी रैली के दौरान जोशीले नारे गूंजते रहे, जिनमें “शहर हमारा साफ हो, इसमें हम सबका हाथ हो”, “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत”, “स्वच्छ भारत है एक बड़ा अभियान, आपस में सब मिलकर करें अपना योगदान”, “स्वच्छ भारत एक महत्वपूर्ण अभियान है; आइए हम सब मिलकर योगदान दें”, “स्वच्छ भारत, हरित भारत” आदि।

गांधी जयंती के अवसर पर निकाली स्वच्छता रैली

इस उल्लेखनीय कार्यक्रम का समन्वय कॉलेज के समर्पित एनएसएस अधिकारियों, डॉ श्रवण गुप्ता, डॉ शिल्पी चौधरी और डॉ जितेंद्र पाल द्वारा किया गया। उन्होंने छात्रों को स्वच्छता को अपना मार्गदर्शक सिद्धांत बनाने और स्वच्छ और हरित वातावरण बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। स्वच्छता और स्वास्थ्य के बीच संबंध पर जोर देते हुए, उन्होंने छात्रों को जीवन के एक तरीके के रूप में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

रैली के अलावा, छात्रों और शिक्षकों दोनों ने कॉलेज परिसर और इसके आसपास के क्षेत्रों में सफाई गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिससे उनके जीवन में स्वच्छता के महत्व को और अधिक बल मिला।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...