Breaking News

CM Mann ने हजारों युवाओं को दिलाई नशे के खिलाफ लड़ने की शपथ

Punjab: प्रदेश को नशा मुक्त करने का प्रण लेने के लिए बुधवार को काफी बड़ी में लोग सूबे के मुख्य मंत्री भगवंत मान के घर सिफ्ती अमृतसर में इकट्ठा हुए। मुख्य मंत्री भगवंत मान ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समय अब आ गया है, जब आपको आगे आकर नशे के खिलाफ आखिरी निर्णायक प्रयत्न करना है और पंजाब को रंगला पंजाब बनाना है।

पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में वहां पर मौजूद लोगों ने संकल्प लिया कि वो नशे से दूर रहेंगे और सेहतमंद और बेहतर जीवन व्यतीत करेंगे। इसके साथ ही अपने आस पास के लोगों भी नशे से दूर रखने का प्रयत्न करेंगे।

सीएम मान ने इस मुहिम को नए दौर का सवेरा बताते हुए कहा कि प्रदेश को इस श्राप से मुक्ति के लिए आखिरी और निर्णायक प्रयासों का समय आ चुका है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के पूरे प्रदेश से नशों की सप्लाई लाईन पहले ही टूट चुकी है। सीएम मान ने कहा कि अब नशों की मांग को खत्म करने की कोशिश की जा रही है, इसके लिए एक बड़े आकार की मुहिम चली की है।

सूबे के मुख्य मंत्रीकी तरफ से कहा गया है कि पंजाब में नशे को खत्म करने के लिए प्रदेश सरकार ने तीन ध्रुवीय रणनीति अपनाई है। एक हिस्से में अंतर्गत राज्य में खेल सभ्याचार को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिससे प्रदेश के नौजवानों की ताकत को रचनात्मक दिशा में लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस मुहिम के दूसरे हिस्से के तौर पर नौजवानों को रोजगार मुहैया कराने पर काफी अधिक ध्यान दिया जा रहा है। जिससे नौजवानों को राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास में हिस्सेदार बनाया जाए।

तीसरे हिस्से के तौर पर पंजाब पुलिस ने प्रदेश में नशों के विरुद्ध मुहिम शुरु की है, जिस मुहिम के तहत तस्करों को पकड़ कर सलाखों के पीछे डाला जा रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं ...