Breaking News

भारत और स्पेन के बीच कौन किसपर भारी, ये है आज के मुकाबले

भारत में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey World Cup 2023) की धमाकेदार शुरूआत हो चुकी है और आज चार रोमांचक मैच खेले जाएंगे। जिसमें सभी की निगाहें भारत और स्पेन के मैच पर होगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज करना चाहेगी। ये मैच ओडिशा के राउरकेला स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा आज अर्जेंटीना, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस समेत अन्य टीमें भी एक्शन मोड में दिखाई देगी।

भारत ने 1948 से अब तक स्पेन के खिलाफ 30 में से 13 मैच जीते जबकि स्पेन ने 11 मैच जीते जबकि छह मैच ड्रॉ रहे. 2020 के ओलंपिक खेलों में भारत ने स्पेन के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की थी।ओलंपिक में आठ गोल्ड मेडल जीत चुकी भारतीय टीम ने एकमात्र वर्ल्ड कप 1975 में कुआलालम्पुर में अजितपाल सिंह की कप्तानी में जीता था. उसके बाद से टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी है।

1. अर्जेंटीना बनाम दक्षिण अफ्रीका, भुवनेश्वर, दोपहर 1 बजे

2. ऑस्ट्रेलिया बनाम फ्रांस, भुवनेश्वर, दोपहर के 3 बजे

3. इंग्लैंड बनाम वेल्स, राउरकेला, शाम 5 बजे

4. भारत बनाम स्पेन, राउरकेला, शाम 7 बजे

भारत और स्पेन मैच का आनंद आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर ले सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 2, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एचडी पर आप मैच देख सकते हैं।

आप मोबाइल और लैपटॉप पर भी लाइव मैच देख सकते हैं. इसके लिए आपको Disney+ Hotstar ऐप पर मैच देख सकते हैं।इसके अलावा watch.hockey एप या वेबसाइट के जरिए भी मैच देख सकते हैं।

पीआर श्रीजेश, कृष्णा पाठक, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), वरुण कुमार, अमित रोहिदास (उपकप्तान), नीलम संजीप, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और जुगराज सिंह।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में अंतः छात्रावासी प्रतियोगिता का शुभारंभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज डा बीआर अंबेडकर गर्ल्स लाॅ हास्टल, ...