Breaking News

सीएम योगी बोले- यूपी में भूख-बीमारी से नहीं होगी मौत, डबल इंजन सरकार की है गारंटी

मुरादाबाद के बिलारी में किसान नेता चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के बाद बिजनौर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 121वीं जयंती पर प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को चेक, घरौनी और लेपटॉप दिए। सीएम योगी ने जनता को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए पूर्व की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि अब लोग कहने लगे हैं ‘कर्फ्यू न दंगा, यूपी में सब चंगा’। उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे से मेरठ से वाया बिजनौर और हरिद्वार को जोड़ेंगे।

भूख और बीमारी से नहीं होगी किसी की मौत, डबल इंजन सरकार की है गारंटी

सीएम योगी ने कहा कि भूख और बीमारी से कोई मौत नहीं होगी, इसकी गारंटी डबल इंजन सरकार देने आई है। आयुष्मान कार्ड से गरीबों का इलाज मुफ्त हो रहा है। एक साल में पांच लाख तक के इलाज की गारंटी है। गरीबों को मुफ्त राशन देने का काम उनकी सरकार ने किया है। पहले की सरकारें गरीबों को भख, बीमारी और मकान के अभाव में मार देती थी। उन्होंने कहा कि अब कांवड़ यात्रा भी निकल रही और राम मंदिर का भी निर्माण हो रहा है।

सीएम योगी बोले- नजीबाबाद और बिजनौर से बचपन से ही लगाव रहा

सीएम योगी ने कहा कि बचपन से ही नजीबाबाद और बिजनौर से लगाव रहा है। सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ से बिजनौर जितनी दूर लगता है। मैं बिजनौर आने में उतना ही नजदीक महसूस करता हूं। उन्होंने कहा कि बचपन में अनेक बार नजीबाबाद आया और यहीं से होकर गुजरा करता था। सीएम योगी ने नजीबाबाद की सहकारी चीनी मिल से किसानों में आए खुशहाली का जिक्र किया लेकिन, गन्ना मूल्य को लेकर कोई घोषणा नहीं की। कहा कि हमारी संवेदनाएं माफिया और अपराधियों के लिए नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि एक जिला एक उत्पाद से उद्यमियों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिली है। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ गरीब लोगों को राशन वितरण का लाभ दिया जा रहा है।

सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने मंच से सुनाई योजना के लाभ मिलने की कहानी

लाभार्थी मनीष ने मंच पर आकर कहा कि आयुष्मान कार्ड की वजह से उसकी पित्त की थैली में पथरी का ऑपरेशन निजी अस्पताल में हुआ है। वहीं, सामने बैठे सीएम योगी ने पूछा कि इलाज में कितना खर्च हुआ तो लाभार्थी ने जवाब में बताया कि कोई पैसा खर्च नहीं हुआ है। इस दौरान किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अनेक योजनाओं के लाभार्थियों ने एक-एक लाभ मिलने की कहानी अपनी जुबानी सुनाई। इस बीच एक-एक कर लाभार्थी मंच पर पहुंच रहे थे और सीएम योगी व उनके विधायक मंच के सामने नीचे मूढो पर बैठे हुए थे। सीएम योगी और उनके नेता दर्शक की तरह लाभार्थियों की कहानी सुन रहे थे।

सीएम योगी और नेताओं ने ली शपथ

इस दौरान सीएम योगी और भाजपा नेताओं समेत पंडाल में मौजूद भीड़ ने हाथ उठाकर भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित बनाने के सपने को साकार करने की शपथ ली। गुलामी की मानसिकता को भी उखाड़ फेंकने की शपथ ली गई। सीएम योगी ने अपने 19 मिनट के भाषण के शुरुआत और अंत में चौधरी चरण सिंह को नमन किया। इससे पहले सीएम योगी ने सबसे पहले विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया।

सीएम योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया और इसके बाद संकल्प यात्रा का उद्घाटन किया। यह यात्रा जिले में गांव-गांव में जाएगी। वहीं, सीएम के पहुंचने से पहले भूपेंद्र सिंह चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष चौधरी साकेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह, पूर्व सांसद यशवंत सिंह, विधायक सूची चौधरी, कुंवर शुशांत सिंह, अशोक कुमार राणा, ओम कुमार, जिला सहकारी बैंक चेयरमैन दिनेश सिंह, अशोक कटारिया, सत्यपाल सैनी, एमएलसी रामगोपाल, ब्लॉक प्रमुख तपराज सभा स्थल पर पहुंच गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...