Breaking News

सीएम योगी यूपी के पत्रकारों को दें बीमा-पैंशन : अशोक नवरत्न

औरैया। भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य अशोक कुमार नवरत्न ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर राज्य के पत्रकारों के हितार्थ महत्वपूर्ण घोषणाएं करने का आग्रह किया है।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य वरिष्ठ पत्रकार अशोक नवरत्न ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि एसपीजीआई, लोहिया इंस्टीट्यूट, केजीएमसी मेडिकल कॉलेज लखनऊ में प्रदेश के सभी पत्रकार एवं उनके परिजनों को नि:शुल्क उपचार के लिए सुविधा दी जाए। इसके अलावा पत्रकारों की आवास समस्या के निदान में विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद एवं नगर निगम की योजनाओं में आसान किस्तों में प्राथमिकता के साथ भवन-भूखंड उपलब्ध कराए जाने की वर्तमान में महती आवश्यकता है।

Loading...

पत्र में उन्होंने लिखा है कि राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की कार्यवाही प्रारंभ होनी चाहिए। प्रेस मान्यता के मामले में राज्य, जिला, तहसील स्तर के पत्रकारों को एक समान सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए। पत्र के अंत में उन्होंने अवगत कराया है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा व छत्तीसगढ़ सहित कई अन्य राज्यों में पत्रकारों को विशेष सुविधा पेंशन आदि दिए जा रहे हैं। अतः आप (मुख्यमंत्री) से राज्य का पत्रकार जगत विशेष आस लगाए बैठा है उम्मीद है कि आप शीघ्र कार्रवाई करेंगे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जनवरी 2021 में 10 दिनों की ऑनलाइन वर्कशॉप

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *