Breaking News

CMS : कक्षा-11 के छात्रों के प्रोविजनल एडमीशन ऑनलाइन प्रारंभ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के कक्षा-11 के छात्रों के प्रोविजनल एडमीशन ऑनलाइन प्रारम्भ हो गये हैं। सीएमएस के कक्षा-10 के वे छात्र, जिनकी कुछ विषयों की बोर्ड परीक्षाएं अभी होनी है, वे फर्स्ट प्री-बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर कक्षा-11 में प्रोविजनल एडमीशन हेतु सीएमएस की www.cmseducation.org पर अपना एडमीशन फार्म ऑनलाइन भर सकते हैं।

कक्षा-11 में प्रवेश लेने के उपरान्त ये छात्र सोमवार, 11 मई से 31 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं अटेंड कर सकते हैं। इन छात्रों को आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओ के परिणाम आने के उपरान्त विद्यालय में स्थाई एडमीशन दिया जायेगा। उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान छात्रों की पढ़ाई को जारी रखने हेतु सीएमएस में सभी कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं। सीएमएस में प्री-प्राइमरी, प्राइमरी एवं जूनियर वर्ग के छात्रों की ऑनलाइन क्लासेज 16 मई तक चलेंगी जबकि कक्षा-9 से 12 तक विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेज 31 मई तक चलेंगी।

श्री शर्मा ने बताया कि इन ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ाई हेतु जरूरी है कि छात्र सीएमएस की स्कूल ड्रेस में पढ़ाई करें। लाॅकडाउन के दौरान सीएमएस छात्रों को गूगल क्लासरूम, गूगल मीट, गूगल हैंगआउट, जूम एप एवं व्हाट्सएप आदि की मदद से छात्रों को ऑनलइन शिक्षा प्रदान कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...