Breaking News

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

लखनऊ। दादा आपको क्या समस्या है? डॉक्टर ने आपको ठीक से देखा है? दवाएं पूरी मिली हैं या नहीं। जी भैया। डॉक्टर ने देखा। कुछ जांच कराई। एक सप्ताह की दवाएं दी हैं। ये सभी सेवाएं मुफ्त मुहैया कराई गई हैं।

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सदर के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। मेले की व्यवस्थाएं चाक चौबंद नजर आईं। अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सरकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी दें।

सुबह करीब 11.30 बजे डिप्टी सीएम पिपराघाट स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। मेले में लगे स्टाल को देखा। मेले में बड़ी संख्या में मरीज थे। डॉक्टरों की टीम मरीजों को इलाज मुहैया करा रही थी। डॉक्टर की सलाह पर मरीजों की जांच हो रही थीं। पांच से 15 दिन की दवाएं दी जा रही थीं। डिप्टी सीएम के पहुंचने पर स्वास्थ्य केंद्र में खलबली मच गई। आनन-फानन में कार्यवाहक सीएमओ डॉ. राजेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह मौके पर पहुंचे।

डिप्टी सीएम ने मरीजों से मेले में मिलने वाली सुविधाओं की हकीकत देखी। मुफ्त मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी हासिल की। मरीजों ने सभी दवाएं और जांच मुफ्त मिलने की बात कही। इसके बाद डिप्टी सीएम सदर स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां भी मेले में बड़ी संख्या में मरीजों की भीड़ नजर आई। डिप्टी सीएम ने डॉक्टरों से पूछ किस बीमारी के लोग यहां ज्यादा आ रहे हैं। इस पर डॉक्टरों ने बताया कि बुखार, उल्टी व त्वचा आदि से जुड़ी बीमारी के लोग आ रहे हैं। मरीजों को जरूरत के मुताबिक दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

दवाएं बढ़ने के निर्देश

डिप्टी सीएम ने डॉ. राजेंद्र चौधरी को और अधिक प्रकार की दवाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को बिना दवा न लौटाया जाए। स्वास्थ्य क्षेत्र में बजट की कोई कमी नहीं है। मरीजों के हितों को अधिकारी सभी जरूरी कदम उठाएं।

जब खुशी से झूमा उठा दिव्यांग 

पिपराघाट पीएचसी से डॉक्टर की सलाह लेकर लौट रहे दिव्यांग संदीप यादव से डिप्टी सीएम ने सेहत का हाल लिया। संदीप ने बताया कि अभी बैसाखी के सहारा है। ट्रॉय साइकिल के लिए कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई। अब तक सुनवाई नहीं हुई। डिप्टी सीएम ने तुरंत कार्यवाहक सीएमओ डॉ. राजेंद्र चौधरी से संदीप के लिए ट्रॉय साइकिल का इंतजाम कराने के निर्देश दिए।

साथ ही दिव्यांग पेंशन दिलाने में भी मदद करने के लिए निर्देशित किया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आश्वासन के बाद संदीप भावुक हो उठा। उसकी आंखे भर आईं। डिप्टी सीएम ने संदीप के कंधे पर हाथ रखा। हौसला बढ़ाया। हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया।

About reporter

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे ने पूरा किया शोहरतगढ़ से बढ़नी तक का विद्युतीकरण का कार्य

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, August 08, 2022 लखनऊ। ...