Breaking News

ग्रीन ओलम्पियाड में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सीएमएस छात्र सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के तीन मेधावी छात्रों आयुष आर्य, अरमान आर्य एवं समर्थ तयाल ने एनर्जी एण्ड रिसर्च इन्स्टीट्यूट, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित ग्रीन ओलम्पियाड में शानदार प्रदर्शन कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इस ओलम्पियाड में देश भर के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के तीनों मेधावी छात्रों ने सार्टिफिकेट ऑफ डिस्टिंक्शन अर्जित कर अपने ज्ञान-विज्ञान व मेधात्व का परचम लहराया है।

यह ओलम्पियाड ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण प्रदूषण, जल एवं भूजल संरक्षण आदि विषयों पर छात्रों के ज्ञान को परखने के अलावा हरी-भरी खुशहाल धरती के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया। प्रतियोगिता के आयोजको ने सीएमएस के इन मेधावी छात्रों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने तीनों मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...