Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय आर्ट प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र ‘फाइनलिस्ट अवार्ड’ से सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के कक्षा 2 के छात्र आद्विक धवन ने इण्टरनेशनल पीस पॉल्स आर्ट कम्पटीशन में ‘फाइनलिस्ट अवार्ड’ अर्जित कर लखनऊ का गौरव सारे विश्व में बढ़ाया है। इस अन्तर्राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता में 77 देशों के 4540 छात्रों ने प्रतिभाग किया।

जिसमें सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने 5 से 7 वर्ष आयुवर्ग के अन्तर्गत ‘फाइनलिस्ट अवार्ड’ से सम्मानित होकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परचम लहराया है। यह प्रतियोगिता इण्टरनेशनल वर्ल्ड पीस प्रेयर सोसाइटी, न्यूयार्क के तत्वावधान में ‘मे पीस प्रिवेल ऑन अर्थ’ थीम पर आयोजित हुई।

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने आद्विक की इस उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया है। सीएमएस चौक कैम्पस के इस प्रतिभाशाली छात्र की चित्रकारी को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाना वास्तव में गौरवशाली उपलब्धि है जो यह संदेश देती है कि ये नन्हें मेधावी छात्र पूरे विश्व में देश का नाम रोशन करने की क्षमता रखते हैं।

एकेटीयू के स्टॉल पर पहुंचे मुख्यमंत्री, स्टार्टअप्स को सराहा

इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में आद्विक ने अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही अत्यन्त ही मनमोहक कलाकृति द्वारा विश्व एकता तथा विश्व एकता का सन्देश बड़े ही प्रभावशाली ढंग से दिया, जिसे निर्णायक मंडल की भूरि-भूरि सराहना मिली।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लखनऊ विश्वविद्यालय के 21 शिक्षकों को नागरिक अभिनंदन समारोह में करेंगी सम्मानित

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्र को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से सीएमएस अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु सदैव प्रोत्साहित करता रहता है।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे में यात्रियों को अनावश्यक लम्बी कतार से बचाने के लिए मोबाइल से टिकट प्राप्त करने की व्यवस्था लागू

लखनऊ। रेल यात्रियों की सुविधा को उन्नयन किये जाने की दिशा में पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ ...