Breaking News

अविवि के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को

• परीक्षार्थी 25 अप्रैल से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित की गई। 30 अप्रैल को कराई जायेगी पीएचडी प्रवेश परीक्षा जिनमें 28 विषयों में 1498 परीक्षार्थी शामिल होंगे। मंगलवार को कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई।

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

विवि के कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि पीएचडी प्रवेश सत्र 2023-24 की प्रवेश परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। 30 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा कराई जायेगी। इसके लिए परीक्षार्थी 25 अप्रैल से विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

अविवि के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को

उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थियों को उनके सही उत्तरों की जांच करने के लिए विश्वविद्यालय की साइट पर पीएचडी प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रदर्शित की जायेगी।

कुलसचिव ने बताया कि परीक्षा की पारदर्शिता के लिए किसी भी प्रकार के प्रश्नों की विसंगति या अस्पष्टता के मामले में परीक्षार्थियों के लिए विश्वविद्यालय के ई-मेल पर प्रासंगिक दस्तावेजों से आपत्ति 1 से 3 मई तक कर सकेंगे।

राम नवमी के पावन अवसर पर बालक राम का हुआ सूर्य अभिषेक, राम लला के ललाट पर पड़ीं सूर्य की किरणें

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो0 फरूऱ्ख जमाल ने बताया कि कुलपति के निर्देश पर पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारियां की जा रही है। इसमें 28 विषयों में 434 सीटों के लिए कुल 1498 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उक्त आशय की सूचना विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अपराधियों को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए, मुझ पर जो मुकदमे लगाए गए वह संघर्ष के हैं

वाराणसी। कांग्रेस के अजय राय देश की सबसे हॉट लोकसभा सीट वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी ...