Breaking News

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के मेधावी छात्रों ने कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल एजूकेशन, लंदन के तत्वावधान में आयोजित चेकप्वाइंट परीक्षा में अभूतपूर्व प्रदर्शन कर विश्व पटल पर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय परीक्षा में जहां एक ओर प्राइमरी सेक्शन के छात्र दर्श अग्रवाल एवं आयरा शफाकत ने गणित एवं विज्ञान में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं तो वहीं दूसरी ओर लोअर सेकेण्डरी सेक्शन के छात्र कार्तिक अरोड़ा ने गणित में, अनुष्का सिंह ने विज्ञान में जबकि अतुल्य त्रिपाठी ने इंग्लिश एवं गणित में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने मेधात्व कर परचम लहराया है।

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

इसके अलावा, अर्णव द्विवेदी, अदिति सिंह, अविराज सिंह, पलक सिन्हा, शाम्भवी मित्तल एवं मिस्टी अग्रवाल को अलग-अलग विषयों में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया है। यह जानकारी सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी है।

श्री खन्ना ने बताया कि चेकप्वाइंट परीक्षा छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर परखने व उसे और निखारने व संवारने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्र अपनी रूचि के विषयों में शोध रिपोर्ट तैयार करते हैं, जिसके आधार पर छात्रों की प्रतिभा का परीक्षण किया जाता है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने विद्यालय के सभी मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

श्री खन्ना ने बताया कि सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है।

About Samar Saleel

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

नई दिल्ली। देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार ...