Breaking News

दिल्ली में एक दिन में मिले 472 कोरोना संक्रमित, आठ हजार के पार पहुंचा आंकडा

दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बड़ी संख्या में कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 472 नए मामलों सामने आये हैं, वहीं में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है.

दिल्ली में एक दिन में सामने आये कोरोना संक्रमण के ये सर्वाधिक मामले हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इससे पहले नये मामलों में पिछली सर्वाधिक वृद्धि सात मई को हुई थी, जिस दिन 448 मामले सामने आए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. बुधवार को, कुल मामलों की संख्या 7,998 थी, जिनमें 106 मौतें शामिल थीं. इन 472 नए मामलों के साथ, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8,470 हो गई है.

इसके अलावा दिल्ली में बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इनकी संख्या 400 से भी ज्यादा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुये बताया था कि बुधवार को भी 359 नए केस सामने आये हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से लॉकडाउन में राहत देने के संबंध में राय मांगी थी. आम लोगों से मुख्यमंत्री ने अपील की थी कि वे अपने सुझाव दिल्ली सरकार को 13 मई यानी बुधवार की शाम तक भेज सकते हैं. उसके बाद एक दिन के अंदर 5 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने सुझाव भेजे थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...