Breaking News

सीएमएस छात्रों ने बिखेरी शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा वार्षिक अभिभावक दिवस समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी अद्भुद छटा बिखेरी कि अभिभावक अपने बच्चों की कलात्मक प्रतिभा देख गद्गद हो गये।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा गाँधी ने अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि बच्चों को घर व विद्यालय में नैतिकता एवं आध्यात्मिकता का वातावरण उपलब्ध कराकर आदर्श विश्व समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करें।

सीएमएस

कार्यक्रम का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना एवं विश्व एकता प्रार्थना से हुआ, इस अवसर पर छात्रों ने कव्वाली, लघु नाटिका ‘अली बाबा’, एरोबिक्स ‘रोबोटिक डायनामाइट’, समूह गान, एक्शन सांग, राइम्स, दादा-दादी गीत, कोरियोग्राफी ‘नृत्य रागिनी’ एवं भारतीयम् आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की अनूठी प्रस्तुति से अनेकता में एकता, सहयोग, सहकार एवं सामूहिकता का अभूतपूर्व दृश्य प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘फैमिली यूनिटी’ पर आधारित ‘विश्व संसद’ की प्रस्तुति को भी सभी ने खूब सराहा।

एकेटीयू ने लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट टॉक शो का आयोजन किया

सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या तृप्ति द्विवेदी ने अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अभिभावक ही बालक में निहित प्रतिभा को विकसित करने का सुअवसर प्रदान करते हैं। सीएमएस में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं, जिसके द्वारा प्रत्येक बालक आगे चलकर समाज का आदर्श नागरिक सिद्ध हो।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...