Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दी ओलम्पियाड में सीएमएस छात्रों ने 4 गोल्ड मेडल समेत 8 पदक जीते

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के मेधावी छात्रों ने हिन्दी ओलम्पियाड फाउण्डेशन, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दी ओलम्पियाड में 4 गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर मेडल एवं 1 ब्रांज मेडल समेत कुल 8 पदक जीतकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

मलयेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने उतरेंगी सिंधू, उबेर कप और थाईलैंड ओपन में नहीं लिया था भाग

इस ओलम्पियाड में जहां एक ओर सीएमएस अलीगंज द्वितीय कैम्पस के छात्र प्राची सिंह, प्रतिभा सिंह, अभिनव वर्मा एवं नेतांशा वार्ष्णेय ने गोल्ड मेडल जीता है तो वहीं दक्षिता, राजशेखर अवस्थी एवं ध्रुव दीक्षित ने सिल्वर मेडल जबकि आराध्या शुक्ला ने ब्रांज मेडल जीता है।

अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दी ओलम्पियाड में सीएमएस छात्रों ने 4 गोल्ड मेडल समेत 8 पदक जीते

ओलम्पियाड में कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग कर हिन्दी ज्ञान का प्रदर्शन किया, जिसमें सीएमएस के इन प्रतिभाशाली छात्रों ने अपने शानदार प्रदर्शन से साबित कर दिया कि आज के युग में सफल होने के लिए देश के प्रत्येक छात्र को अपनी मातृभाषा एवं राष्ट्रभाषा का उत्कृष्ट ज्ञान होना आवश्यक है, साथ ही साथ हिन्दी भाषा का ज्ञान छात्रों के नैतिक व चारित्रिक विकास हेतु भी अपरिहार्य है।

पीएम बोले- एजेंसियों को अपना काम करने देना चाहिए, अदाणी-अंबानी पर यह कहा

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्र-छात्राओं के हिन्दी ज्ञान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इन होनहार छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

आम आदमी को उसके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए, बोले- बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

आम आदमी को, फिर चाहे वह तमिलनाडु का ग्रामीण हो या गोवा का मोबाइल रिपेयर ...